Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs SA: बुरे फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली सीरीज में तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

India Vs South Africa: बुरे फॉर्म में रहने वाले विराट कोहली के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में सचिन तेंदुलकर का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा

IND vs SA: बुरे फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली सीरीज में तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल में 12 हजार रनों के आंकड़े से 133 रन दूर हैं

खास बातें

  • बुरे फॉर्म से गुजर रहे कोहली के पास वनडे का बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका
  • वनडे में 12000 रन पूरा करने के करीब कोहली
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में फॉर्म में वापसी करना चाहेगी कोहली
धर्मशाला:

India Vs South Africa ODI. विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड दौरे पर फ्लॉप रहे थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली केवल 75 रन ही बना पाए. कोहली का परफॉर्मेंस यकीनन निराश करने वाला रहा था.ऐसे में वो दक्ष‍िण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेंगे.आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान विराट कोहली के पास सच‍िन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. विराट कोहली वनडे में 12000 रन पूरा करने में 133 रन पीछे हैं। वनडे सीरीज के दौरान 133 रन बनाते ही वो भारत की ओर से 12000 रन पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज तो वहीं दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे. सचिन तेंदुलकर ने भारत की ओर से वनडे में 12000 से ज्यादा रन बनाए हैं. सचिन ने अपने वनडे करियर में 18426 रन बनाए हैं तो वहीं कोहली के नाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे से पहले तक 239 पारियों में 11867 रन दर्ज हैं. उनके खाते में अबतक 43 शतक और 58 अर्धशतक शामिल है. इसके साथ- साथ आपको बता दें कि 12000 रन पूरा करते ही कोहली सबसे तेज यह रिकॉर्ड बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

सचिन तेंदुलकर, कुमार संगाकारा, रिकी पोंटिंग, सनथ जयसूर्या और महेला जयवर्धने 300 से ज्यादा वनडे पारियां खेलकर 12000 रन बनानें में कामयाब रहे है. बता दें कि पोंटिंग ने 314 पारियों में इस मुकाम को हासिल करने में सफल रहे थे तो संगाकारा ने 336 पारियों में यह कारनामा कर दिखाया था.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में, दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में तो वहीं आखिरी वनडे मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले कोरोना वायरस के मद्देनजर खिलाड़ियों के लिए स्वास्थ्य दिशा-निर्देश जारी किया है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, " बीसीसीआई का चिकित्सा दल कोरोना वायरस (Corona Virus) की वर्तमान स्थिति पर नजर रखे हुए है। सभी खिलाड़ियों, टीम सपोर्ट स्टाफ, राज्य संघों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों के बारे में बताया गया है।"

वीडियो: अपने करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान