NDTV Khabar

INDvsAUS बेंगलुरू टेस्ट : क्या डिफेंसिव मोड में आ गई है टीम इंडिया, मांजरेकर ने भी उठाए सवाल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS बेंगलुरू टेस्ट : क्या डिफेंसिव मोड में आ गई है टीम इंडिया, मांजरेकर ने भी उठाए सवाल

खास बातें

  1. भारतीय टीम ने बेंगलुरु टेस्ट में चार गेंदबाजों को उतारा है
  2. जयंत यादव के स्थान पर करुण नायर को शामिल किया गया है
  3. पुणे टेस्ट में मिली करारी हार के बाद विराट डिफेंसिव मोड में आ गए हैं
नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने बेंगलुरू टेस्ट में टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल उठाए हैं. पुणे में करारी हार के बाद भारतीय टीम ने पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की अपनी रणनीति पर बदलाव किया है. बेंगलुरु टेस्ट में भारत ने चार गेंदबाज खिलाए हैं. बेंगलुरु टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव और ईशांत शर्मा टीम इंडिया ने प्लेइंग एलेवन में शामिल किया है. जयंत यादव के स्थान पर तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर को शामिल किया गया है. भारत ने बल्लेबाजी के क्रम को और मजबूती प्रदान की है.

टिप्पणियां

डिफेंसिव मोड में नजर आ रही टीम इंडिया
पुणे टेस्ट में मिली करारी हार के बाद विराट कोहली डिफेंसिव मोड में आ गए हैं.शायद यही वजह है कि बेंगलुरू टेस्ट में कोहली ने चार गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरने की रणनीति अख्तियार की है. करुण नायर को टीम में शामिल करना तो इसी बात का संकेत है कि टीम अपनी बैंटिंग को और मजबूत करना चाहती है. हालांकि इस रणनीति पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं.


पूर्व बल्लेबाज मांजरेकर ने एक ट्वीट के जरिये मुखर अंदाज में रणनीति पर सवाल उठाए. उन्होंने लिखा, "जैसा कि मुझे पहले से डर था कि टीम इंडिया ने पिछले मैच की परिस्थितियों के आधार पर टीम को चुना है. भारत को पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति पर कायम रहना चाहिए था."


हालांकि पुणे टेस्ट में जयंत यादव बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. उन्होंने दोनों पारियों में एक-एक विकेट लिया था. रन बनाने की बात करें तो उनके दोनों पारियों को मिलाकर उन्होंने महज 7 रन ही बनाए. ऐसे में कप्तान कोहली युवा बल्लेबाज करुण नायर को मौका दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement