NDTV Khabar

INDvsAUS: पहली पारी में चूके दोनों कप्‍तान, न विराट कोहली रिकॉर्ड बना पाए और न स्‍टीव स्मिथ...

30 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS: पहली पारी में चूके दोनों कप्‍तान, न विराट कोहली रिकॉर्ड बना पाए और न स्‍टीव स्मिथ...

बेंगलूरू टेस्ट में दोनों टीम के कप्तान एक खास रिकॉर्ड बनाने से चूक गए....

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच दोनों टीमों के कप्तानों के लिए अभी तक निराश करने वाला रहा है. दोनों टीम के कप्तान एक खास रिकॉर्ड बनाने से चूक गए. भारत की पहली पारी में जहां विराट कोहली केवल 12 रन बनाकर आउट हो गए थे, वहीं ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में कप्तान स्टीव स्मिथ भी अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. रविंद्र जड़ेज ने उन्हें 8 रन के निजी योग पर आउट करके उन्हें पवेलियन वापस लौटेन को मजबूर कर दिया. दोनों बल्लेबाज अगर शतक जड़ देते तो एक खास मुकाम हासिल कर लेते. अब दूसरी पारी में देखना होगा कि वे इस खास रिकॉर्ड को बना पाते हैं या नहीं.   

स्मिथ और कोहली दोनों ही अपने बेजोड़ प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. पुणे टेस्ट में तो स्मिथ का बल्ला जमकर गरजा था. हालांकि विराट कोहली के बल्ले की धार कुंद पड़ गई है जिसको लेकर हर कोई हैरान हैं. पुणे की दोनों पारियों में 15 से कम स्कोर बनाने वाले विराट ने बनाया था. पिछले साल अपनी बल्लेबाज़ी से दुनियाभर के जानकारों की आंख का तारा बने विराट अचानक गेंदबाज़ों का आसान सा शिकार बनते दिख रहे हैं.

गांगुली के इस रिकॉर्ड नहीं तोड़ने के लिए इंतजार बढ़ा
टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने 56 टेस्‍ट मैचों में अब तक 16 शतक जमाए हैं और वे इस मामले में फिलहाल पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली के बराबर हैं. विराट अगर बेंगलुरू में शतक जमा लेते तो गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ देते. यही नहीं शतक के मामले में वे एक अन्‍य स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (17) के बराबर पर आ जाते लेकिन ऐसा नहीं हो सका. अब देखना होगा कि दूसरी पारी में विराट यह कारनामा कर पाते हैं या नहीं.

स्मिथ नहीं छू पाए 5000 टेस्‍ट रन का आंकड़ा  
बेंगलुरू टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते थे. चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में अगर वे 112 रन बनाने में कामयाब होते तो टेस्‍ट क्रिकेट में 5000 रन के आंकड़े को छू लेते. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. स्मिथ केवल 8 रन ही बना सके. इस तरह से वह अभी भी 5000 रन के आंकड़े से 104 रन दूर हैं. भारतीय टीम ने स्मिथ को जल्‍द आउट कर न सिर्फ ऑस्‍ट्र‍ेलियाई टीम पर दबाव बनाने की कोशिश की है बल्कि बेंगलुरू में उन्‍हें यह रिकॉर्ड बनाने से वंचित कर दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement