NDTV Khabar

INDvsAUS: रवींद्र जडेजा और चेतेश्‍वर पुजारा के कैच की बदौलत टीम इंडिया ने अपने नाम किया पहला सेशन, देखें वीडियो

78 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS: रवींद्र जडेजा और चेतेश्‍वर पुजारा के कैच की बदौलत टीम इंडिया ने अपने नाम किया पहला सेशन, देखें वीडियो

टीम इंडिया ने पहले सेशन में विपक्षी टीम के तीन विकेट हासिल किए (फाइल फोटो)

रांची: रांची टेस्‍ट के पहले दिन प्रारंभिक जोड़ी ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को अच्‍छी शुरुआत दी. डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ ने भारतीय गेंदबाजों का विश्‍वास के साथ सामना किया और पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. पिच के मिजाज को भांपते हुए पारी के सातवें ओवर से की कप्‍तान विराट कोहली ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आक्रमण पर लगा दिया लेकिन टीम के लिए पहली कामयाबी लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा लेकर आए. पारी के 10वें और अपने पहले ही ओवर में जड्डू ने यह सफलता हासिल की. ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनरों ने पहले सेशन में तेज बल्‍लेबाजी करते हुए 10वें ओवर में ही स्‍कोर को 50 रन तक पहुंचा दिया था, लेकिन इसी ओवर में जडेजा ने खतरनाक डेविड वॉर्नर (19) को आउट कर टीम को पहली सफलता दिला दी. टीम को शायद इसी सफलता का इंतजार था. टीम इंडिया ने इसके बाद दो और विकेट लेते हुए पहले सेशन तक ऑस्‍ट्रेलिया के तीन बल्‍लेबाजों को पेवेलियन लौटा दिया. एक तरह से पहला सेशन टीम इंडिया के गेंदबाजों के नाम रहा. लंच के समय तक ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर तीन विकेट पर 109 रन था.  



टिप्पणियां
दरअसल, पहले सेशन में गिरे तीनों विकेटों में फील्डिंग का अहम योगदान रहा. जडेजा ने गजब के रिफ्लेक्‍सेस दिखाते हुए वॉर्नर को अपनी ही गेंद पर कैच किया. फुलटॉस गेंद पर वॉर्नर की ओर से लगाए गए बेहद तेज शॉट को जडेजा ने कैच में बखूबी तब्‍दील किया.


स्लिप और क्‍लोज फील्डिंग सीरीज में अब तक टीम इंडिया के लिए दुखती रग रही है, लेकिन उमेश यादव की गेंद पर स्लिप में कप्‍तान विराट कोहली ने मैट रेनशॉ (44)को कैच किया. रेनशॉ अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए. तीसरे विकेट के रूप में शॉन मॉर्श (2)को पुजारा ने जिस तरह कैच किया, वह काबिलेतारीफ है. अश्विन की गेंद शॉन मार्श के बैट-पैड से लगकर फारवर्ड शॉर्ट लेग की ओर गई और पुजारा ने बायीं ओर डाइव लगाते हुए मुश्किल कैच लपका. रिव्‍यू देखने के बाद अम्‍पायर ने गेंदबाज के पक्ष में फैसला सुनाया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement