NDTV Khabar

INDvsAUS ODI: इस कारण रोहित शर्मा के बजाय हार्दिक पंड्या को चुना गया 'मैन ऑफ द सीरीज'

क्रिकेटप्रेमियों को उम्‍मीद थी कि स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को कड़ी टक्‍कर देगी, लेकिन उनकी यह उम्‍मीद पूरी नहीं हो पाई.

129 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS ODI: इस कारण रोहित शर्मा के बजाय हार्दिक पंड्या को चुना गया 'मैन ऑफ द सीरीज'

हार्दिक पंड्या ने 222 रन बनाने के अलावा सीरीज में 6 विकेट भी लिए (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: क्रिकेटप्रेमियों को उम्‍मीद थी कि स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को कड़ी टक्‍कर देगी, लेकिन उनकी यह उम्‍मीद पूरी नहीं हो पाई. टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज 4-1 के अंतर से अपने नाम कर ली. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए राहत की बात यही रही कि चौथा वनडे मैच जीतकर वह 'व्‍हाइटवाश' से बच गई. इस सीरीज में भारत के लिए रोहित शर्मा ने न केवल शतक बनाया वहीं उन्‍होंने इस दौरान अपने वनडे करियर के 6000 रन भी पूरे किए.टीम इंडिया के लिए आज की जीत दोहरी खुशी देने वाली रही. पांच मैचों की सीरीज उसने न केवल 4-1 के अंतर से जीती बल्कि वनडे की रैंकिंग में फिर ने शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई. रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच रहे जबकि हार्दिक पंड्या को उनके दोहरे प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया.  रोहित शर्मा ने सीरीज में सबसे अधिक रन बनाए लेकिन हार्दिक पंड्या के ऑलराउंडर प्रदर्शन को उनसे बेहतर माना गया. यही कारण रहा कि उन्‍हें सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी चुना गया. पांच मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 296 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल रहे. रनों के मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के एरोन फिंच दूसरे स्‍थान पर रहे. उन्‍होंने तीन मैच में 250 रन बनाए. डेविड वॉर्नर ने पांच मैच में 245, अजिंक्‍य रहाणे ने पांच मैच में 244 और हार्दिक पंड्या ने इतने ही मैच में 222 रन बनाए. हार्दिक ने इसके अलावा छह विकेट भी हासिल किए.

वीडियो: सनी बोले, यह टीम ऑल टाइम ग्रेट में गिनी जाएगी
गेंदबाजी में ऑस्‍ट्रेलिया के नाथन कुल्‍टर नाइल सीरीज में 10 विकेट लेने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे. उन्‍होंने 23 के औसत से यह विकेट हासिल किए. ऑस्‍ट्रेलिया के केन रिचर्डसन और भारत के कुलदीप यादव 7-7 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर रहे. भारत के युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या ने 6-6 किेट लिए जबकि भुवनेश्‍वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 5-5 विकेट हासिल किए. कुलदीप, चहल, भुवनेश्‍वर और बुमराह, इन चारों ही गेंदबाजों ने चार-चार मैच खेले. ऑस्‍ट्रेलिया के रिचर्डसन ने तीन मैच में सात विकेट हासिल किए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement