NDTV Khabar

INDvsAUS ODI: तेज गेंदबाज उमेश यादव और मो. शमी हासिल कर सकते हैं यह खास उपलब्धि

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी इस सीरीज में खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं.

65 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS ODI: तेज गेंदबाज उमेश यादव और मो. शमी हासिल कर सकते हैं यह खास उपलब्धि

उमेश यादव ने अब तक वनडे में 98 और मो. शमी ने 91 विकेट लिए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वनडे में 100 विकेट हासिल करने के करीब हैं दोनों बॉलर
  2. उमेश यादव अब तक 70 मैचों में 98 विकेट ले चुके हैं
  3. मोहम्‍मद शमी ने 49 मैचों में 91 विकेट हासिल किए हैं
नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना होगा. ऑस्‍ट्रेलिया के धुरंधर बल्‍लेबाजों के बल्‍ले की धार पर अंकुश लगाने के लिए भारतीय गेंदबाजों को पूरा जोर लगाना होगा. वैसे, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी इस सीरीज में खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. ये दोनों ही गेंदबाज वनडे में 100 विकेट की उपलब्धि के करीब पहुंच गए हैं. उमेश यादव के नाम फिलहाल 70 वनडे मैचों में 98 विकेट हैं और उन्‍हें 100 विकेट तक पहुंचने के लिए महज दो विकेट की जरूरत है. इसी तरह मोहम्‍मद शमी ने 49 मैचों में 91 विकेट हासिल किए हैं, उन्‍हें 100 विकेट हासिल करने के लिए 9 विकेट की दरकार है.

यह भी पढ़ें : स्मिथ और वॉर्नर को खामोश रखने के लिए शमी ने बनाई खास रणनीति

उमेश ने हाल के समय में हर फॉर्मेट के क्रिकेट के अपने प्रदर्शन में सुधार किया है. टेस्‍ट मैचों में तो वे अब तेज गेंदबाजी में टीम इंडिया के आधारस्‍तंभ बन चुके है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उमेश का प्रदर्शन टीम इंडिया में उनके रुतबे का और बढ़ाने का काम करेगा. उमेश का वनडे में अब तक सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 31 रन देकर चार विकेट का है. पारी में पांच विकेट वे अभी तक नहीं ले पाए हैं. दूसरी ओर, शमी भी अब पारी में पांच विकेट लेने की उपलब्धि से दूर हैं. उनका वनडे में अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 35 रन देकर चार विकेट है.

यह भी पढ़ें :बीवी तान्‍या के संग इटली में छुट्टियां मना रहे उमेश यादव, शेयर किए ये फोटो...

इकोनॉमी रेट के मामले में शमी अपने सहयोगी उमेश से कुछ बेहतर हैं. जहां उमेश का इकोनॉमी रेट 5.92  का है, वहीं शमी का इकोनॉमी रेट 5.46 का है. सीरीज में इन दोनों गेंदबाजों का साथ देने के लिए भुवनेश्‍वर कुमार और हरफनमौला हार्दिक पंड्या भी होंगे.


वीडियो: टीम इंडिया ने श्रीलंका से टी20 मैच भी जीता
स्पिन गेंदबाजी में पहले तीन वनडे में अनुभवी रवींद्र जडेजा,  रविचंद्रन अश्विन की गैरमौजूदगी में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को अच्‍छे प्रदर्शन की जिम्‍मेदारी होगी. भारत में होने वाली इस सीरीज में बल्‍लेबाजों का दबदबा रहने की संभावना है, ऐसे में गेंदबाजों के लिए अच्‍छा प्रदर्शन करना बड़ी चुनौती होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement