NDTV Khabar

INDvsAUS: कोलकाता में होने वाले दूसरे वनडे में भी 'विलेन' बन सकती है बारिश

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस पर होने वाले दूसरे वनडे मैच में भी बारिश 'विलेन' बन सकती है. दूसरा वनडे मैच गुरुवार को होना है.

74 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS: कोलकाता में होने वाले दूसरे वनडे में भी 'विलेन' बन सकती है बारिश

बारिश की संभावना को देखते हुए ईडन गार्डन्स को कवर से ढंका हुआ है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मौसम विभाग ने जताई है रुक-रुककर बारिश की संभावना
  2. ईडन गार्डंस को फिलहाल कवर से ढंककर रखा गया है
  3. चेन्‍नई का पहला वनडे मैच रहा था बारिश से प्रभावित
कोलकाता: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस पर होने वाले दूसरे वनडे मैच में भी बारिश 'विलेन' बन सकती है. दूसरा वनडे मैच गुरुवार को होना है. मौसम विभाग ने उस दिन यहां शाम को रुक-रुककर बारिश होने की संभावना जताई है. गौरतलब है कि इससे पहले चेन्‍नई में हुआ पहला वनडे मैच भी बारिश से बुरी तरह प्रभावित रहा था. मैच में भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 281 रन बनाए थे लेकिन भारतीय पारी के बाद शुरू हुई बारिश ने खेलप्रेमियों के उत्‍साह पर पानी फेरने का काम किया था. लंबे इंतजार के बाद मैच फिर शुरू हो सका था. मेहमान टीम को मैच में 21 ओवर में 164 रन बनाने का लक्ष्‍य मिला था लेकिन वह 21 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई थी.

यह भी पढ़ें : कोहली ने ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत के बाद पंड्या के तारीफों के पुल बांधे

क्रिकेटप्रेमियों के लिए तसल्‍ली की बात केवल यह रही थी कि बारिश की बाधा के बावजूद मैच पूरा हो गया था और टीम इंडिया को इसमें 26 रन की जीत मिली थी. इस जीत के बाद टीम इंडिया ने पांच वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

यह भी पढ़ें :धोनी का एक और कमाल, बनाया 'अर्धशतकों का शतक'

दूसरे वनडे के दौरान भी बारिश की संभावना को देखते हुए ईडन गार्डन्स दूसरे वनडे से पहले कवर से ढंका हुआ है. कोलकाता में पिछले कुछ समय से बारिश हो रही है. कोलकाता मौसम विभाग के निदेशक गणेश दास ने इसके लिए दक्षिण बंगाल में बने दबाव को जिम्मेदार बताया है. दास ने कहा, ‘21 सितंबर तक दबाव समाप्त हो जाएगा लेकिन इस महीने शाम को बारिश की संभावना बनी रहती है. हो सकता है कि यह लंबे समय तक नहीं रहे. ’

वीडियो: विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 15 हजार रन
टीम इंडिया के पूर्व  कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी परिस्थितयों का जायजा लिया और निर्देश दिए. कैब के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने कहा, ‘पिच और मैदान की स्थिति बहुत अच्छी है. वनडे इंटरनेशनल मैच के लिहाज से यह आदर्श स्थिति है लेकिन मैं यह नहीं बता सकता कि बारिश होगी या नहीं. ’(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement