NDTV Khabar

INDvsAUS: टी20 टीम में भी आर.अश्विन और रवींद्र जडेजा को स्‍थान नहीं, क्रिकेट फैंस ने यूं उतारा सिलेक्‍टर्स पर गुस्‍सा

टेस्‍ट मैचों में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करने के बावजूद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की मशहूर स्पिन जोड़ी को शॉर्टर फॉर्मेट की भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पा रही है.अश्विन और जडेजा की इस अनदेखी पर क्रिकेटप्रेमियों ने नाराजगी जताई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS: टी20 टीम में भी आर.अश्विन और रवींद्र जडेजा को स्‍थान नहीं, क्रिकेट फैंस ने यूं उतारा सिलेक्‍टर्स पर गुस्‍सा

अश्विन-जडेजा को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टी20 टीम में जगह नहीं मिली है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शॉर्टर फॉर्मेट की टीम में शामिल नहीं किए जा रहे दोनों स्पिनर
  2. वनडे टीम में भी जडेजा और अश्विन को नहीं मिली थी जगह
  3. चहल और कुलदीप यादव पर भरोसा जता रहे हैं सिलेक्‍टर्स
नई दिल्‍ली: टेस्‍ट मैचों में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करने के बावजूद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की मशहूर स्पिन जोड़ी को शॉर्टर फॉर्मेट की भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पा रही है.अश्विन और जडेजा की इस अनदेखी पर क्रिकेटप्रेमियों ने नाराजगी जताई है. श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज मे 'आराम' दिए जाने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में भी ये दोनों दिग्‍गज स्पिनर भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती तीन वनडे मैचों में अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण अंतिम क्षणों में जडेजा को टीम में स्‍थान मिला था लेकिन वे किसी भी मैच की प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं बन पाए. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का हाल का शानदार प्रदर्शन इन दोनों स्पिन गेंदबाजों के टीम से बाहर होने का कारण माना जा रहा है.अश्विन और जडेजा की इस अनदेखी पर क्रिकेटप्रेमियों का गुस्‍सा फूट पड़ा है. उन्‍होंने इसे लेकर ट्विटर पर अपने गुस्‍से का इजहार किया है.
 



गौरतलब है कि टीम इंडिया ने 2015 के वर्ल्‍डकप के बाद से अब तक 55 वनडे मैच खेले हैं और आश्‍चर्यजनक रूप से अश्विन-जडेजा इनमें से आधे में ही टीम का हिस्‍सा रहे हैं. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों का निशाना बने अश्विन और जडेजा को इस समय शॉर्टर फॉर्मेट में अच्‍छे फॉर्म में नहीं माना जा रहा है.

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप यादव की प्रतिभा को सराहा
अश्विन ने पिछले दो साल में 12 वनडे मैच में 5.79 के इकोनॉमी रेट से केवल 11 विकेट हासिल किए थे. इस दौरान 20 टी20 मैचों में उन्‍होंने 6.49 के इकोनॉमी रेट से 27 विकेट लिए हैं. इसी तरह पिछले दो वर्ष में जडेजा ने 15 वनडे में केवल 11 विकेट लिए (इकोनॉमी रेट 5.27 ) हैं जबकि 18 टी20 मैचों में उन्‍होंने 7.26 के ऊंचे इकोनॉमी रेट से 17 विकेट हासिल किए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement