NDTV Khabar

INDvsAUS: टीम इंडिया को झटका, ओपनर शिखर धवन पहले तीन वनडे से बाहर हुए

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा हैं. टीम इंडिया के ओपनर और इस समय जोरदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन शुरुआती तीन वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं. .

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS: टीम इंडिया को झटका, ओपनर शिखर धवन पहले तीन वनडे से बाहर हुए

शिखर धवन पत्‍नी की तबीयत ठीक न होने के कारण शुरुआती तीन वनडे से बाहर हो गए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ओपनर शिखर धवन की पत्‍नी की तबीयत खराब है
  2. उन्‍होंने पहले तीन वनडे से बाहर रहने की बीसीसीआई से इजाजत मांगी
  3. शिखर की जगह टीम में कोई रिप्‍लेसमेंट नहीं लिया गया है
नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले भारतीय टीम को झटका लगा हैं.  टीम इंडिया के ओपनर और इस समय जोरदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन शुरुआती तीन वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक शिखर की पत्‍नी की तबीयत खराब है और उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से पहले तीन मैचों में उन्‍हें बाहर रहने की इजाजत मांगी है. उनके इस अनुरोध को बीसीसीआई ने मान लिया है. बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज़ के ज़रिए ये जानकारी दी है. शिखर धवन की जगह टीम इंडिया में कोई रिप्‍लेसमेंट नहीं चुना गया है. संभावना यही है कि शिखर की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ लोकेश राहुल या कप्‍तान विराट कोहली पारी की शुरुआत करेंगे.

यह भी पढ़ें : वनडे सीरीज के पहले बाइक से टीम इंडिया के शिखर धवन की हुई टक्‍कर, लेकिन....

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने शिखर को रोहित और विराट के साथ तीन सबसे खतरनाक खिलाड़ियों के तौर पर चुना था..वैसे शिखर धवन ने इस साल वनडे और टेस्ट दोनो फ़ॉर्मेट में टीम इंडिया में वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया है. शिखर ने इस साल टीम इंडिया में वापसी के बाद से 14 वनडे मैचों में 689 रन, 53.00 की औसत से बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. उनका स्ट्राइक रेट 106.32 का रहा है. वहीं टेस्ट सीरीज़ में मुरली विजय और लोकेश राहुल के चोटिल होने के चलते मौक़ा मिला तो 3 टेस्ट की 4 पारियों में 358 रन 89.50 की औसत से बना डाले, जिसमें उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ 190 रन का स्कोर भी शामिल है.उन्होंने सीरीज़ में 2 शतक लगाए लेकिन अब टीम इंडिया की पहली पसंद बने शिखर को अपनी पत्नी की देखभाल करने के लिए जाना पड़ा रहा है..

वीडियो: श्रीलंका के खिलाफ शतक जमाकर खुश हैं धवन

गौरतलब कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को अपने भारत दौरे में पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. सीरीज के पांच वनडे 17 सितंबर, 21 सितंबर, 24 सितंबर, 29 सितंबर और 1 अक्‍टूबर को खेले जाने हैं. उसके बाद तीन टी20 मैच शुरू होंगे जो 7 अक्‍टूबर, 10 अक्‍टूबर और 13 अक्‍टूबर को होंगे. शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शतक बनाया था. इंग्‍लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफी और श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भी उन्‍होंने बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement