NDTV Khabar

INDvsAUS T20: टीम इंडिया की जीत के बाद यह बोले कप्‍तान विराट कोहली और मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव

टीम इंडिया ने बारिश से प्रभावित रांची टी20 मैच 9 विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है..

40 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS T20: टीम इंडिया की जीत के बाद यह बोले कप्‍तान विराट कोहली और मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव

विराट कोहली ने जीत को सामूहिक प्रयास का परिणाम बताया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोहली ने जीत को सामूहिक प्रयास का परिणाम बताया
  2. भुवनेश्‍वर, बुमराह और स्पिनरों की खास तौर पर तारीफ की
  3. वॉर्नर बोले, ऐसे प्रदर्शन के बाद हम जीत के हकदार नहीं थे
रांची: टीम इंडिया ने बारिश से प्रभावित रांची टी20 मैच 9 विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए छह ओवर में 48 रन (डकवर्थ-लुईस) का लक्ष्‍य मिला था जिसे उसने महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. जीत के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने जीत का सामूहिक प्रयासों का परिणाम बताया. उन्‍होंने गेंदबाजों की खासतौर पर तारीफ की. कोहली ने कहा, टॉस जीतकर फील्डिंग चुनने के बाद जिस तरह के प्रयासों की जरूरत थी, हमारे गेंदबाज उस पर खरे उतरे. भुवनेश्‍वर ने पहले शुरुआती सफलता दिलाई. जसप्रीत बुमराह ने आखिरी के ओवर्स में विकेट लिए जबकि स्पिनर्स ने बीच के ओवर्स में. कुल मिलाकर हर खिलाड़ी ने योगदान दिया. रिस्‍ट स्पिनर मैच का परिणाम तय करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं. गेंदबाजों के प्रदर्शन से हम खुश हैं.
 
यह भी पढ़ें :जब रांची में हो रही बारिश के बीच विराट कोहली करने लगे डांस

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि हमारी टीम आज अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन का प्रयास करेंगे. हमने जिस तरह की बल्‍लेबाजी की, उस लिहाज से जीत के हकदार नहीं थे. वॉर्नर ने कहा कि टी20 में हमारी टीम संघर्ष क्‍यों कर रही है, मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल
दो विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए कुलदीप यादव ने कहा, शुरुआती कुछ गेंदों के बाद मैंने यह जान लिया कि एरोन फिंच के इरादे क्‍या हैं. ऐसे में मैंने ओवरपिच गेंद से उन्‍हें छकाया. मेरा ध्‍यान हमेशा विकेट लेने पर होता है और आखिरकार मेरे और टीम के लिए यही अहम साबित होते हैं. इस चाइनामैन गेंदबाज ने कहा कि मैच-दर-मैच मेरा आत्‍मविश्‍वास बढ़ रहा है. ऑस्‍ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ अच्‍छा प्रदर्शन करके मैं बेहद खुश हूं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement