INDvsAUS Test : हरभजन ने हार के लिए पिच को दिया दोष तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जीत पर इतराए

INDvsAUS Test : हरभजन ने हार के लिए पिच को दिया दोष तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जीत पर इतराए

हरभजन सिंह ने ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी है.

खास बातें

  • हरभजन ने सीरीज शुरू होने से पहले कहा था कि भारत जीतेगा
  • हरभजन ने ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया को जीत की बधाई दी
  • पूर्व किक्रेटर कैफ ने कहा - हार अपने आप में झांकने का अच्छा मौका
पुणे:

अनुभवी ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया द्वारा भारत को मिली 333 रनों की हार के लिए पिच को दोषी ठहराया है. स्टीव ओकीफ के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रनों के लिहाज से चौथी सबसे बड़ी हार दी है. ओकीफ ने इस मैच में कुल 12 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने पहली और दूसरी पारी में छह-छह विकेट लिए. हरभजन ने सीरीज शुरू होने से पहले कहा था कि भारत, ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से मात देगा. हरभजन ने ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी है.

उन्होंने ट्वीट किया, "ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस विकेट पर शानदार खेलने का श्रेय जाता है." हरभजन ने हालांकि पिच पर सवाल उठाते हुए कहा कि उम्मीद है कि आने वाले मैचों में हमें अच्छी पिचें देखने को मिलेंगी. उन्होंने लिखा, "उम्मीद है कि हम इसके बाद अच्छी विकेटों पर खेलेंगे और हमें अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे."

भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कहा 2012 के बाद से घर में पहली हार टीम के लिए अपने आप में झांकने का अच्छा संकेत है. उन्होंने कहा कि स्पिन की मददगार पिचें दोनों टीमों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं. उन्होंने कहा, "कोहली इस प्रदर्शन से निराश होंगे. लेकिन शुरुआत में ही एक बुरा प्रदर्शन एक तरीके से अच्छी बात है. मुझे नहीं लगता भारत इस प्रदर्शन को दोबारा दोहराएगा." उन्होंने कहा, "यह भारत के लिए अपने अंदर झांकने का बेहतरीन मौका है. स्पिन की मददगार पिच दोनों टीमों के लिए फायदेमंद हो सकती हैं. आस्ट्रेलिया को शानदार जीत पर बधाई."

ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीवन स्मिथ द्वारा खेली गई 109 रनों की पारी को भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने किसी भी विदेशी कप्तान द्वारा खेली गई बेहतरीन पारी बताया है. उन्होंने कहा, "स्टीव स्मिथ की पारी मेरी नजर में भारत में किसी भी विदेशी कप्तान द्वारा खेली गई पारियों में से सर्वश्रेष्ठ है." इस शानदार जीत के बाद आस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी अपनी टीम को बधाई दे रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने लिखा, "यह बेहद शानदार जीत है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया को अभी भी काफी काम करना है." पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन ने लिखा, "ऑस्ट्रेलिया टीम का पुणे में अविश्वसनीय प्रदर्शन. स्टीव ओकीफ के लिए बेहद खुश हूं. उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत की है. स्टीवन  स्मिथ का शतक शानदार." टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने लिखा, "जीत पर लड़कों को बधाई. एकदम शानदार." पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने लिखा, "ऑस्ट्रेलिया, आप उम्दा हैं. इस तरह इस जीत का जश्न बनाए जैसे की कल है ही नहीं और कल से आने वाले मैच पर ध्यान देना शुरू करें."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com