NDTV Khabar

INDvsAUS:दूसरी पारी में विवादास्‍पद फैसले के शिकार बने विराट कोहली, गुस्‍से में मैदान छोड़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS:दूसरी पारी में विवादास्‍पद फैसले के शिकार बने विराट कोहली, गुस्‍से में मैदान छोड़ा

मैदान पर विराट कोहली

खास बातें

  1. हेजलवुड की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू करार दिए गए
  2. कोहली का मानना था गेंद पहले बल्‍ले से लगी है
  3. टीवी अम्‍पायर ने ग्राउंड अम्‍पायर के फैसले को सही माना
बेंगलुरू: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में विराट कोहली दूसरी पारी में भी असफल हुए. कोहली विवादास्पद फैसले में 25 गेंद में 15 रन पर आउट करार दिए गए.  मैदानी अंपायर नाइजेल लोंग ने चाय ब्रेक से पांच ओवर पहले कोहली को जोश हेजलवुड की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू किया, लेकिन कोहली ने इशारा किया कि गेंद उनके बल्ले पर पहले लगी थी और उन्होंने तुरंत DRS ले लिया.  काफी देर तक देखने के बाद टीवी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने कहा कि कोई स्पष्ट साक्ष्य नहीं मिले कि गेंद बल्ले पर पहले लगी या पैड पर, इसलिये उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले के पक्ष में निर्णय दिया.

टिप्पणियां
फैसला अपने खिलाफ जाने के बाद कोहली ने गुस्से में मैदान छोड़ा, उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की. कोहली ने पहले टेस्ट में दो पारियों में शून्य और 13 रन बनाये थे जबकि इस टेस्ट की पहली पारी में वह 12 रन पर आउट हो गए. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में विराट कोहली भले ही अब तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं लेकिन उन्‍होंने पिछले साल 75 से ज़्यादा के औसत से खेलते हुए धमाका किया था.

चार पारियों में मिली इस नाकामी के बाद विराट कोहली सवालों के घेरे में आ गए है. जानकार पूछ रहे हैं आख़िर विराट को क्या हो गया है?  पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने बेंगलुरू टेस्‍ट की पहली पारी के बाद विराट के बड़ा स्‍कोर नहीं करने के पीछे की वजह बताई थी. गावस्कर के अनुसार "विराट कोहली विकटों के पास ज़्यादा मूव कर रहे हैं. ऐसा तब होता है जब खिलाड़ी तय नहीं कर पाता है कि क्या करना है और विराट जैसा बल्लेबाज़ ये कर रहा है जिसने पिछले साल 1200 से ज़्यादा रन बनाए हैं." विराट का सीरीज में अब तक का प्रदर्शन उनके रुतबे के मुताबिक नहीं है. टीम इंडिया के कप्‍तान के लिए ज़रूरी है कि वो अपने भरोसे पर कायम रहें. टीम इंडिया के अच्‍छे प्रदर्शन के लिए विराट का चलना बेहद जरूरी है.(भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement