Hindi news home page

INDvsAUS:रांची टेस्‍ट के दोनों दिन ऐसी घटनाएं हुईं जिन्‍होंने खिलाड़ि‍यों के चेहरे पर बिखेरी हंसी...

ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS:रांची टेस्‍ट के दोनों दिन ऐसी घटनाएं हुईं जिन्‍होंने खिलाड़ि‍यों के चेहरे पर बिखेरी हंसी...

मैच के दूसरे दिन उमेश यादव की गेंद पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल का बल्‍ला टूट गया (फाइल फोटो)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे टेस्‍ट मैच के दोनों दिन ऐसी घटनाएं हुईं कि दर्शक और खिलाड़ी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. मैच के पहले दिन उस समय नाटकीय क्षण आए थे जब टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के खिलाफ अजीबोगरीब अपील की थी.यह पूरी घटना इस तरह से हुई थी कि विकेट पर मौजूद दोनों बल्‍लेबाज, टीम इंडिया के खिलाड़ी तो ठीक अम्‍पायर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए थे. मैच के दूसरे दिन ऐसी घटना तब सामने आई जब उमेश यादव की गेंद पर ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ग्‍लेन मैक्‍सवेल का बल्‍ला दो हिस्‍सों में टूट गया. अपनी तेज गेंदबाजी के इस 'कमाल' को देखकर ने बाजू उठाकर अपनी ताकत का अहसास विपक्षी बल्‍लेबाज को करा दिया. हालांकि पहली ही गेंद पर बल्‍ला टूटने के बाद भी मैक्‍सवेल के बल्‍ले का कहर जारी रहा और उन्‍होंने शतकीय पारी (104 रन )खेलकर ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 450 रन के पार पहुंचाने में कप्‍तान स्मिथ के साथ अहम योगदान दिया. स्मिथ ने मैच में नाबाद 178 रन बनाए.  

टीम इंडिया ने शुक्रवार को पहले दिन के स्‍कोर चार विकेट पर 299 रन से आगे खेलना प्रारंभ किया. मैच के दूसरे दिन की शुरुआत टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने धमाकेदार अंदाज में की और पहली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला दो हिस्सों में तोड़ दिया. यादव की इस गेंद पर मैक्‍सवेल कुछ देर को ठगे से रह गए.




आधा बल्‍ला हाथ में लिए उन्‍हें यह सोचने में कुछ वक्‍त लगा कि आखिर हुआ क्‍या है. यादव भी इस मौके पर मजाक करने से नहीं चूके. उन्‍होंने अपना हाथ उठाकर अपनी ताकत का अहसास करा दिया. मैक्‍सवेल और टीम इंडिया के सहयोगी भी बाद में इस मौके का मजा लेते नजर आए. यह वाकया जिस समय हुआ उस समय मैक्‍सवेल 82 रन पर नाबाद थे.दूसरे दिन ही एक मौके पर उमेश यादव गेंद फेंकने के तुरंत पहले संतुलन नहीं बना पाए और गिर गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement