INDvsAUS: रांची टेस्‍ट के दौरान आया नाटकीय क्षण जब बल्‍लेबाज, फील्‍डर और अम्‍पायर सब हंस पड़े...

INDvsAUS: रांची टेस्‍ट के दौरान आया नाटकीय क्षण जब बल्‍लेबाज, फील्‍डर और अम्‍पायर सब हंस पड़े...

रांची टेस्‍ट के पहले दिन साहा ने स्‍टीव स्मिथ के खिलाफ अजीबोगरीब अपील की

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के आखिरी सेशन में एक क्षण ऐसा भी आया जब मैदान पर मौजूद दोनों बल्‍लेबाज, फील्‍डर के साथ अम्‍पायर भी हंस पड़े. टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की ओर से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के खिलाफ की गई बैट-पैड कैच की अपील के दौरान यह स्थिति निर्मित हुई. दरअसल पारी का 80वां ओवर लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा फेंक रहे थे. ओवर की तीसरी गेंद पर स्मिथ ने डिफेंसिव शॉट खेलने की कोशिश की और इस दौरान गेंद उनके पैड में जा फंसी. साहा का अनुमान था कि बल्‍ले को छूते हुए गेंद, ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान के पैड में जाकर फंस गई है. बस फिर क्‍या था उन्‍होंने गेंद को निकालने की कोशिश की.

 
saha new

इस कोशिश के दौरान वे न केवल खुद गिर गए बल्कि ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान को भी गिरा दिया. यही नहीं, साहा ने गेंद निकालकर कैच की अपील कर दी. यह पूरी घटना इस तरह हुई कि टीम इंडिया के खिलाड़ी और अम्‍पायर भी हंसी नहीं रोक पाए. हालांकि रिव्‍यू में यह पता लगा कि गेंद ने स्मिथ को बल्‍ले को छुआ ही नहीं था और वह उछलकर पैड में फंस गई थी. फैसला ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान के पक्ष में दिया गया. 
 
मैच में स्‍टीव स्मिथ ने शतक बनाकर ऑस्‍ट्रेलिया को अच्‍छी स्थिति में पहुंचा दिया है. यह उनके करियर का 19वां और सीरीज का दूसरा शतक है. अपनी शतकीय पारी में स्मिथ ने 227 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए. चार टेस्‍ट की सीरीज में दोनों टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं. पुणे के पहले टेस्‍ट में जहां ऑस्‍ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी वहीं बेंगलुरू में रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com