NDTV Khabar

INDvsENG : जिस गेंदबाज ने कोहली, धवन और केएल राहुल को लौटाया, उस पर धोनी-युवी ने जड़े चौके-छक्के

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsENG : जिस गेंदबाज ने कोहली, धवन और केएल राहुल को लौटाया, उस पर धोनी-युवी ने जड़े चौके-छक्के

युवराज और धोनी ने शतकीय पारियां खेलीं...

खास बातें

  1. कटक वनडे में भी भारत की सलामी जोड़ी ठोस शुरुआत देने में नाकाम रही
  2. केएल राहुल, शिखर धवन और कोहली हुए सस्ते में आउट
  3. क्रिस वोक्स ने दिए शुरुआती झटके लेकिन युवी-धोनी ने दिखाया कमाल
नई दिल्ली:

कटक वनडे में भी भारत की सलामी जोड़ी ठोस शुरुआत देने में नाकाम रही. केएल राहुल और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की लेकिन अभी स्कोर बोर्ड पर 14 रन ही टंगे थे कि केएल राहुल पांच रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए.  उन्हें क्रिस वोक्स ने 2.1 ओवर में  स्टोक्स के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इंग्लैंड की ओर से वोक्स ने इसके बाद जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए केएल राहुल के स्थान पर बल्लेबाजी करने आए भारतीय कप्तान विराट कोहली (8 रन) को अपना अगला शिकार बनाया.  तीसरे ओवर की अंतिम गेंद पर कोहली को स्टोक्स के हाथों कैच कराकर भारतीय टीम को तगड़ा झटका दिया. कोहली ने पुणे वनडे में 122 रन की शानदार पारी खेलकर जीत दिलाई थी. लेकिन कटक के बाराबती मैदान पर कोहली कुछ खास नहीं कर सके.

शिखर धवन को वोक्स ने किया बोल्ड
दो विकेट लेने के बाद वोक्स पूरी तरह से फॉर्म में आ गए और अपना आक्रमण जारी रखा. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने पांचवें ओवर में एक बार गेंद फिर वोक्स को सौंपी. वोक्स ने उन्हें निराश नहीं किया और शिखर धवन को सीधे बोल्ड करके शीर्ष क्रम को झकझोर दिया. शिखर धवन महज 11 रन का योगदान दे पाए. पुणे वनडे में भी धवन का बल्ला नहीं चला था और केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए थे.


INDvsENG: 6 साल बाद युवराज सिंह ने मुश्किल वक्‍त में ठोका शानदार शतक

5 ओवर के भीतर भारत ने गंवाए 3 विकेट
 कटक वनडे में टीम इंडिया ने पहले पांच ओवर में 25 रन पर तीन विकेट (लोकेश राहुल, विराट कोहली और शिखर धवन) खो दिए. इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2010 में ढाका में श्रीलंका के खिलाफ पहले पांच ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिए थे. इससे पहले 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसने ऐसा किया था.

टिप्पणियां

INGvsENG: केवल पुराने नोट ही चलन से बाहर हुए, युवी-धोनी जैसे धुरंधर नहीं-वीरेंद्र सहवाग

युवराज और धोनी ने वोक्स को धोया
तीन विकेट जल्दी खो देने के बाद मैदान पर धोनी और युवराज ने शुरुआत में पारी को संभालना उचित समझा. धोनी ने सातवें ओवर में क्रिस वॉक्स को मेडन खेलना ही उचित समझा, क्योंकि उनकी गेंदें स्विंग हो रहीं थी. आठवें ओवर में युवराज सिंह ने जेक बॉल की ढीली गेंदों का फायदा उठाया और ओवर में तीन चौके जड़कर 12 रन ठोक दिए. 10वें ओवर में युवी ने एक और चौका लगाया. जहां धोनी संभलकर खेलते दिखे, वहीं युवी ने आक्रामक अंदाज अपनाए रखा और 11वें ओवर में लियाम पलंकट की गेंदों पर दो चौके जड़ दिए. बाद में धोनी और युवराज ने वोक्स को टारगेट किया. वोक्स ने 10 ओवर में 3 मेडन रखते हुए 60 रन दिए.   वोक्स ने 5 चौके 4 छक्के खाए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... TikTok Viral: समुद्र से निकला इतना बड़ा 'सांप' कि इंसान दिखने लगे चींटी जैसे! 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement