INDvsENG : केदार जाधव बोले - मैं इस स्थिति में नहीं था कि अंतिम क्षणों में बड़े शॉट लगा पाता

INDvsENG : केदार जाधव बोले - मैं इस स्थिति में नहीं था कि अंतिम क्षणों में बड़े शॉट लगा पाता

कोलकाता वनडे में केदार जाधव ने शानदार 90 रनों की पारी खेली लेकिन जीत नहीं दिला सके.

नई दिल्ली:

कोलकाता वनडे में भारत को पांच रन से हार का सामना करना पड़ा जो कि इस मैदान पर इंग्लैंड के हाथों पहली हार है. भारत मैच जरूर हार गया लेकिन उसे एक ऐसा 'हीरो' मिल गया जो टीम के लिए नया संकटमोचक बनकर उभरा है. इस स्टार का नाम है केदार जाधव. केदार जाधव ने रविवार को खेले गए अंतिम वनडे में भी शानदार 90 रनों की पारी खेली. अपनी 90 रन की पारी में जाधव ने 75 गेंदों का सामना किया. उन्होंने 12 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का लगाया. अगर वो अंतिम समय में आउट नहीं होते तो मैच का परिणाम कुछ और ही हो सकता था.

इससे पहले पुणे वनडे में भी उन्होंने 120 रन की पारी खेली थी और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. केदार ने 76 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 120 रन की धुआंधार पारी खेली थी.  उनके प्रदर्शन का उन्हें ईनाम भी मिला. जाधव को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. तीन मैचों में उन्होंने कुल 232 रन बनाए.

मैन ऑफ द सीरीज के दौरान केदार जाधव ने कहा, "मैं सभी छह गेंदों को खेलने की कोशिश कर रहा था. मुझे पता था कि यदि मैं हिट लगाऊंगा तो बॉलर दबाव में आएंगे. मैं इस स्थिति में नहीं था कि बड़े शॉट लगा पाता. यही वजह है कि मैं शॉट को मिसटाइम कर गया. मुझे इसका बेहद अफसोस है." उन्होंने आगे कहा, "बात यह है कि जब मैं टीम में आया था तो मैं धोनी के साथ बहुत ज्यादा समय गुजारता था. इससे मुझे चुनौतीपूर्ण स्थितियों का शांतिपूर्ण सामना करने में मदद मिली. मैं अधिक देर तक विकेट में टिके रहना चाहता था. मुझे पता था कि सामान्य शॉट से चौके आएंगे. यही बात मैंने हार्दिक को भी बताई थी. यदि हम अंत तक खेलेंगे तो हम जीतेंगे. मुझे बहुत खुशी होती अगर हम ये मैच जीत गए होते लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं. मै भविष्य में सुधार करूंगा."

कोहली ने की जाधव और पांड्या की तारीफ
मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पांच रन की शिकस्त के बावजूद मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए केदार जाधव और हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की.  कोहली ने मैच के बाद कहा, "जाधव हमारे लिए शानदार खोज रहा है. पिछले साल हमने उसका समर्थन किया, उसे काफी मैच खेलने को नहीं मिले. लेकिन उसने मौकों का फायदा ठाया. वह युवी और धोनी को उपरी क्रम में बल्लेबाजी का मौका देता है और वह खेल को काफी अच्छी तरह पढ़ता है, यह बहुमूल्य है. हार्दिक भी ऑलराउंडर के रूप में खुद को स्थापित कर रहा है. मैंने जैसे ही पिच देखी तो लगा कि यह चैम्पियन्स ट्राफी की तैयारी के लिए अच्छी है."   
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com