Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

इंदौर टेस्ट : भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकटों पर मनोरंजन कर से छूट को सरकार ने दी मंजूरी, सस्ते होंगे टिकट!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंदौर टेस्ट : भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकटों पर मनोरंजन कर से छूट को सरकार ने दी मंजूरी, सस्ते होंगे टिकट!

टीम इंडिया न्यूजीलैंड से 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है (फाइल फोटो)

इंदौर:

मध्यप्रदेश सरकार ने स्थानीय होलकर स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 8 अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के टिकटों की बिक्री पर मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) को मनोरंजन कर से छूट देने पर मंगलवार को सैद्धांतिक सहमति प्रदान की. यह राज्य के क्रिकेट इतिहास का पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला होगा.

प्रदेश के वित्त और वाणिज्य कर मंत्री जयंत मलैया ने ‘पीटीआई.भाषा’ को फोन पर बताया, ‘हमने एमपीसीए की अर्जी पर उसेभारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकटों की बिक्री पर छूट देने को सैद्धांतिक सहमति प्रदान की है. इस सिलसिले में जल्द ही आधिकारिकआदेश जारी किए जाएंगे.’

प्रदेश सरकार द्वारा एमपीसीए को मनोरंजन कर से छूट देने पर भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के टिकट करीब 20 प्रतिशत सस्ते हो जाएंगे. फिलहाल इन टिकटों की दर 480 रुपये से 3,000 रुपये के बीच है.

टिप्पणियां

एमपीसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रोहित पंडित ने कहा, ‘हमें जैसे ही मनोरंजन कर से छूट का सरकारी आदेश मिलताहै, वैसे ही हम टिकटों की दर में उचित बदलाव कर देंगे.’ इस बीच, एमपीसीए ने एक टिकट बुकिंग वेबसाइट के जरिये भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री मंगलवार से शुरू कर दी, जो तय टिकट कोटा खत्म न होने की स्थिति में 29 सितंबर तक चलेगी. अगर यह कोटा खत्म हो जाता है, तो वेबसाइट के जरिये टिकट बिक्री 29 सितंबर से पहले ही रोक दी जाएगी.


एमपीसीए शहर में काउंटरों के जरिये भी भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकट बेचेगा, लेकिन इस बिक्री की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... यूपी के भदोही से BJP विधायक समेत 7 के खिलाफ दर्ज हुआ गैंगरेप का मामला

Advertisement