NDTV Khabar

INDvsNZ: बल्‍लेबाजी में विराट कोहली और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह रहे सर्वश्रेष्‍ठ

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में विराट ब्रिगेड ने भले ही 2-1 के अंतर से जीत हासिल की, लेकिन केन विलियमसन की टीम ने अपने जीवटभरे प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया.

209 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsNZ: बल्‍लेबाजी में विराट कोहली और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह रहे सर्वश्रेष्‍ठ

विराट ने सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाए जबकि बुमराह ने सबसे ज्‍यादा विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट ने तीन मैचों में बनाए 263 रन जिसमें दो शतक
  2. बुमराह और टिम साउदी ने सीरीज में 6-6 विकेट लिए
  3. गेंदबाजी औसत में साउदी से बेहतर रहे बुमराह
नई दिल्‍ली: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में विराट ब्रिगेड ने भले ही 2-1 के अंतर से जीत हासिल की, लेकिन केन विलियमसन की टीम ने अपने जीवटभरे प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया. कानपुर में हुआ तीसरा वनडे मैच में भी एक समय न्‍यूजीलैंड टीम जीतती हुई नजर आ रही थी लेकिन आखिरी क्षणों में टॉम लाथम के रन आउट होने के कारण मैच भारत के पक्ष में मुड़ गया. भारतीय टीम ने आखिरकार यह मैच 6 रन से जीता.बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ि‍यों ने भारतीय खिलाड़ि‍यों को बराबरी की टक्‍कर दी. सीरीज के टॉप 5 बल्‍लेबाजों में तीन न्‍यूजीलैंड के रहे. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने तीन मैचों की तीन पारियों में 87.66 के औसत से 263 रन बनाए जिसमें दो शतक शामिल रहे. न्‍यूजीलैंड के टॉम लाथम तीन मैचों में 103 के औसत से 206 रन बनाकर रनों के मामले में दूसरे क्रम पर रहे. उन्‍होंने मुंबई में हुए सीरीज के पहले वनडे में शतक बनाया था. रोहित शर्मा ने तीन मैचों में एक शतक की मदद से 174 रन (औसत 58.00), रॉस टेलर ने तीन मेचों की तीन पारियों में 155 (औसत 51.66) और न्‍यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो ने तीन मैचों की तीन पारियों में 113 रन (औसत 37.66) बनाए. भारत के दिनेश कार्तिक ने तीन मैचों में दो बार नाबाद रहते हुए 105 रन बनाए और उनका औसत 105 का रहा. विराट कोहली को मैन ऑफ द सीरीज और रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट दोनों में जीत की भूख
गेंदबाजी में भारत के जसप्रीत बुमराह और न्‍यूजीलैंड के टिम साउदी, दोनों ने तीन मैचों में छह-छह विकेट लिए. वैसे साउदी की तुलना में (औसत 33.16),  बुमराह का औसत (23.50) बेहतर रहा. टीम इंडिया के भुवनेश्‍वर कुमार ने तीन मैचों में 38.60 के औसत से पांच विकेट लिए. भारत के युजवेंद्र चहल और न्‍यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर व ट्रेंट बोल्‍ट ने तीन मैचों में चार-चार विकेट हासिल किए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement