NDTV Khabar

INDvsPAK CT final 2017 : हार के बीच शिखर धवन की इस उपलब्धि ने दिया फैंस को खुश होने का मौका

पाकिस्तान के हाथों मिली हार से टीम इंडिया के फैंस निराश नजर आए. हार की दुखद खबर के बीच भारतीय ओपनर शिखर धवन की एक खास उपलब्धि ने थोड़ी राहत जरूर दी.

478 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsPAK CT final 2017 : हार के बीच शिखर धवन की इस उपलब्धि ने दिया फैंस को खुश होने का मौका

शिखर धवन ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान सबसे ज्यादा 338 रन बनाए...

खास बातें

  1. खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया 158 रन पर ढेर हो गई
  2. पाकिस्तान के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया
  3. पाकिस्तान के हाथों मिली हार से फैंस निराश नजर आए
नई दिल्ली: चैंपियंस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया 158 रन पर ढेर हो गई और इस तरह से उसे 180 रन से शिकस्त मिली. पाकिस्तान के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. पाकिस्तान के हाथों मिली हार से टीम इंडिया के फैंस निराश नजर आए. हार की दुखद खबर के बीच भारतीय ओपनर शिखर धवन की एक खास उपलब्धि ने थोड़ी राहत जरूर दी. हालांकि फाइनल में धवन का बल्‍ला भले ही न चला हो लेकिन वे टूर्नामेंट के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. 

गोल्डन बैट अवार्ड धवन के नाम
टूर्नामेंट में शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 338 रन बनाए. धवन ने 5 मैचों में यह खास उपलब्धि हासिल की. इस दौरान उनका औसत 67.60 का रहा. धवन ने एक शतक और दो अर्धशतक जड़े जिसमें 44 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के शामिल हैं. इस तरह से टूर्नामेंट का गोल्डन बैट धवन ने अपने नाम कर लिया. 'गब्‍बर' के नाम से लोकप्रिय धवन अपनी धुआंधार बल्‍लेबाजी से दर्शकों के चहेते जरूर बन गए लेकिन फाइनल मुकाबले में वो कुछ खास नहीं कर सके.

खास बात यह है कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2013 में भी शिखर धवन ने सर्वाधिक रन बनाए थे और गोल्‍डन बैट अवार्ड जीता था. अपने इस पुरस्कार को उस समय उन्‍होंने उत्तराखंड में आई भीषण बाढ़ में जान गंवाने वाले लोगों को समर्पित कर दिया था. धवन ने पिछली चैंपियंस ट्रॉफी के पांच मैचों में 90.75 की औसत से 363 रन बनाए थे.

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में धवन के बाद रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर रहे. रोहित ने भी 5 मैचों में 304 रन बनाए जिसमें नाबाद 123 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा. रोहित का औसत 76.00 का रहा. रोहित ने भी धवन की तरह ही 1 शतक और 2 अर्धशतक लगाए.

हसन अली ने जीता गोल्डन बॉल अवार्ड
गोल्‍डन बैट का अवार्ड जहां भारत के शिखर धवन के नाम रहा तो गोल्डन बॉल का अवार्ड पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को मिला. हसन ने टूर्नामेंट के 5 मैचों में कुल 13 विकेट लिए. हसन अली का औसत 14.69 का रहा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement