NDTV Khabar

INDvsPAK Final : पाकिस्‍तान के फखर जमां ने इस मामले में भारत के शिखर धवन की बराबरी की...

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज फखर ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में लगातार तीसरी 50 रन या इससे अधिक की पारी खेली.

493 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsPAK Final : पाकिस्‍तान के फखर जमां ने इस मामले में भारत के शिखर धवन की बराबरी की...

फखर जमां चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं (AFP फोटो)

खास बातें

  1. लगातार तीसरे मैच में 50 या इससे अधिक का स्‍कोर बनाया
  2. फखर ने भारत के खिलाफ फाइनल में खेली शतकीय पारी
  3. धवन भी टूर्नामेंट में लगातार तीन मैचों में 50+ का स्‍कोर कर चुके हैं
लंदन: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में फखर जमां और अजहर अली की जोड़ी ने पाकिस्‍तान टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी की. इस दौरान बाएं हाथ के बल्‍लेबाज फखर ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में लगातार तीसरी 50 रन या इससे अधिक की पारी खेली. भारत के खिलाफ अहम खिताबी मुकाबले में फखर ने अर्धशतक 60 गेंदों पर सात चौकों की मदद से पूरा किया. मैच में बाद में उन्‍होंने 92 गेंदों पर 12 चौके, दो छक्‍के लगाकर अपना शतक भी पूरा किया, फखर के वनडे करियर का यह पहला शतक है. जमां अ‍ाखिरकार 114 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद परपाकिस्‍तान के इस ओपनर ने इंग्‍लैंड और श्रीलंका के खिलाफ भी अर्धशतकीय पारी खेली थी. जहां इंग्‍लैंड के खिलाफ उन्‍होंने 57 रन बनाए थे, वहीं श्रीलंका के खिलाफ उन्‍होंने 50 रन बनाए थे.

गौरतलब है कि फखर से पहले टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने भी इस चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार तीन मैचों में 50 रन या इससे अधिक के स्‍कोर किए हैं. फखर की भी धवन की ही तरह इसमें से एक शतकीय पारी है. बांग्‍लादेश के खिलाफ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शिखर 46 रन पर आउट होकर अर्धशतक से चूके थे. इससे पहले उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 78, श्रीलंका के खिलाफ 125 और पाकिस्‍तान के खिलाफ ग्रुप मैच में 68 रन की पारी खेली थी. मजे की बात यह है कि धवन ने श्रीलंका के खिलाफ जिस मैच में शतक लगाया था, उसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

वैसे चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार 50+ के स्‍कोर का रिकॉर्ड न्‍यूजीलैंड के केन विलियम्‍सन के नाम पर है. उन्‍होंने वर्ष 2013 और 2017 के बीच टूर्नामेंट में लगातार चार 50 रन से अधिक के स्‍कोर किए. पाकिस्‍तान के सईद अनवर भी 2000 और 2002 में मिलाकर तीन 50+ के स्‍कोर कर चुके हैं. लगातार तीन मैचों में 50 या इससे अधिक का स्‍कोर बनाने वालों में इंग्‍लैंड के मार्कस ट्रेस्‍कोथिक भी हैं जिन्‍होंने 2004 में यह उपलब्धि हासिल की थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement