NDTV Khabar

INDvsPAK: टीम इंडिया को हराकर चैंपियन बनी पाकिस्तान टीम का घर पहुंचने पर कुछ ऐसा हुआ स्वागत...

पाकिस्तान क्रिकेट टीम जब भी टीम इंडिया के हाथों हारती थी, तो उसके खिलाड़ियों का देश लौटना मुश्किल हो जाता था. उसके खिलाड़ी अन्य देशों की यात्रा करते हुए एक-एक करके पाकिस्तान पहुंचते थे, लेकिन इस बार तो टीम चैंपियन बनी है...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsPAK: टीम इंडिया को हराकर चैंपियन बनी पाकिस्तान टीम का घर पहुंचने पर कुछ ऐसा हुआ स्वागत...

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ...

खास बातें

  1. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीती है
  2. फाइनल में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 180 रनों से हराया
  3. लीग मुकाबले में टीम इंडिया ने पाक को हरा दिया था
नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम जब भी टीम इंडिया के हाथों हारती थी, तो उसके खिलाड़ियों का देश लौटना मुश्किल हो जाता था. उसके खिलाड़ी अन्य देशों की यात्रा करते हुए एक-एक करके पाकिस्तान पहुंचते थे. ऐसा इसलिए क्योंकि उनको पाकिस्तानी फैन्स की नाराजगी का सामना करना पड़ता ता. यहां तक कि उन पर अंडे और टमाटरों की बछौर भी हो जाती थी, लेकिन इस बार माहौल अलग है. जाहिर है ऐसा होना ही था, क्योंकि पाकिस्तानी टीम ने टीम इंडिया को बुरी तरह हराकर पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया है. पाकिस्तान ने भारत को रविवार को फाइनल मुकाबले में 180 रनों से करारी शिकस्त दी थी.

पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचने वाली पाकिस्तानी टीम का स्वदेश वापसी पर भव्य स्वागत हुआ. टीम के स्वागत में प्रशंसक देर रात तक जगे रहे. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंगलवार सुबह कराची और लाहौर के हवाई अड्डों पर बड़ी संख्या में फैन्स मौजूद थे. इतना ही नहीं खिलाड़यों को उनके घरों और मोहल्लों में भी जोरदार स्वागत हुआ.

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने एक फैन के ट्वीट को रीट्वीट किया, जिसमें वह ट्रॉफी लिए दिख रहे हैं. इसके साथ ही सरफराज ने एक वीडियो भी रीट्वीट किया है, जिसमें बड़ी संख्या नें पाकिस्तानी क्रिकेट फैन दिख रहे हैं और पाकिस्तान जिंदाबाद... पाकिस्तान जिंदाबाद... के नारे लगा रहे हैं...
 
गौरतलब है कि पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में कप्तान सरफराज अहमद का अहम रोल रहा था. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अहम मुकबाले में 61 रनों की पारी खेली थी.
 
डॉन के मुताबिक, प्रशंसकों ने सरफराज के घर के रास्ते में 70 फुट का राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सरफराज सिंध राज्य की सरकार द्वारा दिए गए विशेष दस्ते की देखरेख में घर पहुंचे.
(इनपुट आईएएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement