NDTV Khabar

INDvsPAK : भारतीय बल्लेबाजों ने मचाया कुछ ऐसा धमाल कि पाकिस्तानी फील्डरों की बिगड़ गई चाल

भारत और पाकिस्तान के बीच जारी मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान गेंदबाजों की जमकर खबर ली. मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम खराब फील्डिंग की जिसका फायदा भारत को मिला.

366 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsPAK : भारतीय बल्लेबाजों ने मचाया कुछ ऐसा धमाल कि पाकिस्तानी फील्डरों की बिगड़ गई चाल

टीम इंडिया के बल्लेबाजों के आगे पाकिस्तानी गेंदबाजों की एक न चली

खास बातें

  1. भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान गेंदबाजों की जमकर खबर ली
  2. मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम ने खराब फील्डिंग की, फायदा भारत को मिला
  3. फील्डिंग के लिहाज से पाकिस्तानी टीम शुरू से ही रंग में नहीं दिखी
नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच जारी मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान गेंदबाजों की जमकर खबर ली. मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम अपनी पुरानी कमजोरी से नहीं उबर पाई. खराब फील्डिंग का फायदा भारत को मिला. पहले ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने टीम को ठोस शुरुआत दी. रही सही कसर कोहली और युवराज ने पूरी कर दी. इसका परिणाम यह रहा कि पाकिस्तानी फील्डर मैदान पर बेबस नजर आने आए. पाकिस्तान क्रिकेट के कप्तान अपने साथी खिलाड़ियों की खराब फील्डिंग पर खासे निराश नजर आए. फील्डिंग के लिहाज से पाकिस्तानी टीम शुरू से ही रंग में नहीं दिखी. टीम इंडिया के बल्लेबाजों के आगे पाकिस्तानी गेंदबाजों की एक न चली और एक के बाद कई कैच छोड़े. 

शुरू से ही भारी रही रोहित और शिखर की जोड़ी 
भारतीय पारी का पहला विकेट 136 के स्‍कोर पर गिरा. इससे साफ है कि रोहित शर्मा और शिखर धवन ने किस अंदाज में बल्लेबाजी की. शुरुआत में जमने के बाद दोनों ने अपने हाथ दिखाए. धवन ने शानदार 68 रन बनाए जबकि रोहित ने 91 रनों की शानदार पारी खेली. 
 
युवराज का कैच टपकाना पड़ा भारी 
38.4वें ओवर में पाकिस्तानी टीम ने युवराज सिंह को भी जीवनदान दिया. हसन अली ने युवराज सिंह का कैच छोड़ा दिया. यह कैच कोई खास मुश्किल नहीं था. शादाब खान की गेंद को युवराज ने हिट किया. हसन ने कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके. कप्तान सरफराज तो जश्न मनाने के लिए शादाब को ओर दौड़ पड़े थे लेकिन हसन ने उनकी खुशी पर पानी फेर दिया. उस समय युवराज पर 9 रन के स्कोर पर खेल रहे थे. पाकिस्तान के लिए यह कैच छोड़ना काफी महंगा पड़ा. बाद में युवराज ने शानदार 53 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का शामिल है. युवराज की विस्फोटक पारी का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 53 रन महज 32 गेंदों में ठोक डाले और पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. 

कोहली ने उठाया जीवनदान का भरपूर मौका
43.6 ओवर में वहाब रियाज की गेंद पर कोहली का कैच फहीम अशरफ ने टपका दिया. हालांकि यह आसान कैच नहीं थी. अशरफ को काफी दूर से गेंद को कैच के लिए आना था. यह कैच भी पाकिस्तान के लिए भारी पड़ गया. कोहली ने बाद में जीवनदान का लाभ उठाते हुए शानदार 81 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए. कोहली ने भी काफी तेज तर्रार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement