NDTV Khabar

Ind vs SA: भारत ने तीसरे टेस्ट में अंजिक्य रहाणे की वापसी के संकेत दिये

हाल के वर्षों में विदेशों में सबसे सफल भारतीय बल्लेबाजों में से एक उप कप्तान रहाणे को केपटाउन और सेंचुरियन में टेस्ट में नहीं चुना गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs SA: भारत ने तीसरे टेस्ट में अंजिक्य रहाणे की वापसी के संकेत दिये

विराट कोहली के साथ अजिंक्‍य रहाणे (फाइल फोटो)

जोहानिसबर्ग: भारत ने रविवार को संकेत दिये कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अंजिक्य रहाणे की वापसी होगी जबकि सीरीज के पहले दो मैचों में उन्हें बाहर किये जाने पर सवाल उठाये गये थे. हाल के वर्षों में विदेशों में सबसे सफल भारतीय बल्लेबाजों में से एक उप कप्तान रहाणे को केपटाउन और सेंचुरियन में टेस्ट में नहीं चुना गया था और भारतीय टीम प्रबंधन ने सीमित ओवरों के विशेषज्ञ रोहित शर्मा को ‘उनकी मौजूदा फार्म’ के चलते उन्हें तरजीह दी थी. रोहित उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और पिछले मैचों में भारतीय बल्लेबाजों की दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कमजोरी से चारों ओर आलोचना शुरू हो गयी, जिसके बाद सेंचुरियन में प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान ने काफी तीखे जवाब दिये थे.

लेकिन रविवार को वांडरर्स पर हुए अभ्यास सत्र को अगर संकेत माना जाये तो रहाणे को बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिये अंतिम एकादश में चुने जाने की संभावना है. रहाणे ने कोहली और हार्दिक पंड्या के साथ बल्लेबाजी की जिससे मध्यक्रम में उनके शामिल होने का संकेत लगता है.

बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण सत्र के समाप्त होने के बाद कोहली और रहाणे ने काफी लंबा समय नेट में बिताया. वे चार घंटे के ट्रेनिंग सत्र से बाहर आने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे.

टिप्पणियां
VIDEO: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बराबर का है मुकाबला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement