NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीकी ज़मीं पर रोहित फ़्लॉप, टेस्ट-वनडे में 8 साल में नहीं लगा सके एक भी अर्धशतक

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के सबसे ख़तरनाक बल्लेबाज़ों में से एक हैं. इस फ़ॉरमैट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज़ और सलामी बल्लेबाज़ी में निरंतरता भी किसी से कम नहीं लेकिन इन नंबरों पर गौर कीजिए- 11, 10, 10, 47, 20, 15.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीकी ज़मीं पर रोहित फ़्लॉप, टेस्ट-वनडे में 8 साल में नहीं लगा सके एक भी अर्धशतक

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ़ टीम इंडिया वनडे सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन कर रही
  2. रोहित शर्मा की दक्षिण अफ़्रीका में परफॉर्मेंस पर रहेगी नजर
  3. यहां टेस्ट और वनडे में एक भी अर्धशतक तक वो नहीं लगे सके हैं
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ़ टीम इंडिया वनडे सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन कर रही है और प्रोटियाज़ के 3 मुख्य खिलाड़ी चोटिल होने के बाद पलड़ा भारतीय टीम का ही भारी दिख रहा है. भारतीय टीम हर छोर पर मजबूत नजर आ रही है. लेकिन, एक खिलाड़ी अब भी रनों के लिए तरसता दिख रहा है और वह हैं रोहित शर्मा. रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के सबसे ख़तरनाक बल्लेबाज़ों में से एक हैं. इस फ़ॉरमैट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज़ और सलामी बल्लेबाज़ी में निरंतरता भी किसी से कम नहीं लेकिन इन नंबरों पर गौर कीजिए- 11, 10, 10, 47, 20, 15.

IND VS SA: टीम इंडिया के 'ये पांच तीर' करेंगे दक्षिण अफ्रीका को केपटाउन में तीसरे वनडे में भी बेहाल!


ये रोहित शर्मा की इस दौरे पर दक्षिण अफ़्रीका में खेली 6 पारियों के स्कोर हैं. टेस्ट और वनडे की 6 पारियों में कुल 18.83 की औसत और क्या ये चिंता की बात है? वनडे में शायद नहीं, क्योंकि उन्होंने वो मुकाम हासिल कर लिया है लेकिन टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के बयान के तहत फ़ॉर्म और हालात को चयन के वक्त ध्यान में रखना होगा. आखिर यही वजह बताई गई जब टेस्ट में अजिंक्य रहाणे और भुवनेश्वर कुमार को बाहर किया गया था. अब देखना यह है कि रोहित शर्मा आखिर दक्षिण अफ़्रीकी हालात में कैसा खेलते हैं.

 IND VS SA: दक्षिण अफ्रीकी टीम पर गहरा संकट, पर 'यह चोटिल दिग्गज' गोल्फ खेल रहा!

टिप्पणियां

दक्षिण अफ़्रीका में रोहित शर्मा ने टेस्ट खेले हैं. औसत 15.37 की है और सेंचुरियन की उपमहाद्वीप जैसी पिच पर 47 रन का उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर तब आया जब टीम हार के क़रीब थी. टेस्ट बीत चुके हैं, फ़िलहाल वनडे जारी हैं. जिस फ़ॉरमैट के वो हिटमैन हैं, दक्षिण अफ़्रीका में खेले 10 वनडे मैचों में रोहित शर्मा ने 121 रन 13.44 की औसत से बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 56.01 का है. गौरतलब ये है कि टेस्ट और वनडे में एक भी अर्धशतक तक वो नहीं लगे सके हैं.

रोहित एमएस धोनी के बाद इस टीम के दूसरे सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं. मौक़े भी रोहित को बाक़ी खिलाड़ियों से ज्यादा ही मिले हैं. ऐसे में टीम इंडिया, और खासतौर पर कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के भरोसे का जवाब रोहित को रन बनाकर देना होगा क्योंकि ये सच है कि वो इस फ़ॉरमैट के सबसे ख़तरनाक बल्लेबाज़ों में शुमार हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement