NDTV Khabar

INDvsSA:एक ही छोर पर पहुंचे दोनों बल्‍लेबाज, दर्शकों को आई हंसी लेकिन अंपायरों को फैसला देने में आया पसीना..

यह घटनाक्रम कुछ इस तरह हुआ कि मैदान पर मौजूद दर्शकों के चेहरे पर भी हंसी छूट गई.

840 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSA:एक ही छोर पर पहुंचे दोनों बल्‍लेबाज, दर्शकों को आई हंसी लेकिन अंपायरों को फैसला देने में आया पसीना..

दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान फाफ डुप्‍लेसिस और डेविड मिलर एक ही छोर पर पहुंच गए

लंदन: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान आज ऐसा मौका आया जब दोनों बल्‍लेबाज एक ही छोर पर पहुंच गए. यह घटनाक्रम कुछ इस तरह हुआ कि मैदान पर मौजूद दर्शकों के चेहरे पर भी हंसी छूट गई. टीम इंडिया ने इस दौरान रनआउट की अपील की तो अम्‍पायर को भी यह फैसला करने में कुछ वक्‍त लग गया कि आखिरकार एक ही एंड पर पहुंचे बल्‍लेबाजों में से कौन रनआउट हुआ है. दोनों अम्‍पायरों ने विचारविमर्श के बाद दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज डेविड मिलर को रन आउट घोषित किया. मिलर केवल एक रन बना सके.

दक्षिण अफ्रीका की बल्‍लेबाजी के दौरान यह वाकया पारी के 25वें ओवर में हुआ. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद को फॉफ डुप्लेसिस ने शॉर्ट थर्डमैन की तरफ खेला. वे पहले तो रन के लिए दौड़े, लेकिन बुमराह को तेजी से गेंद पर झपटते देख उन्होंने अपना इरादा बदल लिया. इस बीच नॉन स्ट्राइकर छोर से मिलर आधी पिच तक पहुंच चुके थे. उनके पास पलटने का कोई मौका नहीं था इसलिए वे सामने की तरफ दौड़ते रहे.


इस बीच फाफ डुप्लेसिस भी पलटे और अपनी क्रीज में वापस लौटने के लिए दौड़े. दोनों बल्लेबाजों को एक ही छोर पर दौड़ते देखकर फैंस लोटपोट हो गए. इस मामले में डुप्लेसिस भाग्यशाली रहे कि वे समय रहते मिलर से पहले क्रीज मे पहुंच गए थे, इसलिए मिलर को रन आउट होकर पेवेलियन वापस लौटना पड़ा. वैसे आज पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों की रनिंग विटवीन द विकेट बेहद खराब रही. यही कारण रहा कि तीन बल्‍लेबाज, कप्‍तान एबी डिविलियर्स, डेविड मिलर और इमरान ताहिर रन आउट हुए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement