INDvsSL 4th ODI: टीम इंडिया की विशाल जीत के बाद यह बोले कप्‍तान विराट कोहली और श्रीलंका के लसित मलिंगा

टीम इंडिया ने श्रीलंका को चौथे वनडे मैच में 168 रन के विशाल अंतर से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. श्रीलंका दौरे में टीम इंडिया ने टेस्‍ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखा.

INDvsSL 4th ODI: टीम इंडिया की विशाल जीत के बाद यह बोले कप्‍तान विराट कोहली और श्रीलंका के लसित मलिंगा

शतकीय पारी के लिए विराट कोहली मैन ऑफ द मैच रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विराट बोले, हमने तय किया था प्रदर्शन से संतुष्‍ट नहीं होना है
  • कोलंबो का विकेट बल्‍लेबाजी के लिहाज से अच्‍छा था
  • मलिंगा बोले, हम क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पा रहे
कोलंबो:

टीम इंडिया ने श्रीलंका को चौथे वनडे मैच में 168 रन के विशाल अंतर से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. श्रीलंका दौरे में टीम इंडिया ने टेस्‍ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखा. मैच में कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शतक जमाए. इसके बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 375 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. इस विशाल स्‍कोर के हिमालय को लांघना कमजोर मनोबल से गुजर रही श्रीलंका टीम के लिए बड़ी चुनौती था. भारतीय टीम की गेंदबाजी के आगे टीम 207 रन बनाकर ढेर हो गई. 131 रन बनाने वाले विराट कोहली मैन ऑफ द मैच रहे.

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा और विराट कोहली के शतक के बोझ तले दबा श्रीलंका, चौथा वनडे हारा

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट ने कहा, यह हमारे लिए बहुत अच्‍छा मैच रहा. हमने सीरीज के पहले तीन मैचों में मिली जीत से ही संतुष्‍ट नहीं होने के बारे में आपस में बात की थी. इस लिहाज से यह जीत संतोष देने वाली है. कोलंबो के प्रेमदास स्‍टेडियम का विकेट बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छा था. ऐसे में टॉस जीतना हमारे लिए अच्‍छा रहा. जब इतना बड़ा स्‍कोरबन जाता है तो विपक्षी टीम के लिए वांछित रनरेट (required run rate) बरकरार रखना बेहद मुश्किल हो जाता है. हमने बल्‍लेबाजी क्रम में प्रयोग किए और युवा खिलाड़ि‍यों को बल्‍लेबाजी करने का पूरा मौका दिया.

वीडियो : टीम इंडिया ने तीसरा वनडे मैच भी जीता
दूसरी ओर श्रीलंका टीम के कार्यकारी कप्‍तान लसित मलिंगा ने कहा, वनडे में 300 विकेट हासिल करना निश्चित ही बड़ी बात है लेकिन साफगाई से कहूं तो मैं पिछले कुछ दिनों से टीम के लिए अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं. एक और हार से अच्‍छा महसूस नहीं हो रहा है. हम सीरीज में अभी तक 250 के स्‍कोर तक नहीं पहुंच पाए हैं. युवा खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. उम्‍मीद है कि हम फिर से अपनी क्षमता को साबित करेंगे और आने वाले दिनों श्रीलंका के लिए अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com