NDTV Khabar

INDvsSL 5th ODI:अबूझ पहेली बने रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बनाए ये रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गेंदबाजी के लिहाज से भारतीय टीम के नवोदित बॉलर जसप्रीत बुमराह के लिए यादगार साबित हुई. अपनी गेंदों के वेरिएशंस और बेहतरीन यॉर्कर के कारण बुमराह विपक्षी गेंदबाजों के लिए अबूझ पहेली बने रहे.

18 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL 5th ODI:अबूझ पहेली बने रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बनाए ये रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह ने वनडे सीरीज में सर्वाधिक 15 विकेट हासिल किए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पांच मैचों की सीरीज में सर्वाधिक 15 विकेट लिए
  2. अजंता मेंडिस के 13 विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा
  3. पांचवे वनडे में बुमराह ने दो विकेट हासिल किए
नई दिल्‍ली: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गेंदबाजी के लिहाज से भारतीय टीम के नवोदित बॉलर जसप्रीत बुमराह के लिए यादगार साबित हुई. अपनी गेंदों के वेरिएशंस और बेहतरीन यॉर्कर के कारण बुमराह विपक्षी गेंदबाजों के लिए अबूझ पहेली बने रहे. सीरीज में वे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. बुमराह ने सीरीज के पांच मैचों में 11.26 के औसत से 169 रन देकर 15 विकेट हासिल किए. इस दौरान 27 रन देकर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा. बुमराह ने तीसरे वनडे मैच में पांच विकेट हासिल किए थे. बुमराह ने इस दौरान श्रीलंका में द्विपक्षीय सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने के इंग्‍लैंड के क्रिस वोक्‍स (14 विकेट) के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ा.बुमराह को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किया गया.

यह भी पढ़ें : पसंदीदा एक्‍ट्रेस के बारे में पूछे जाने पर तेज गेंदबाज बुमराह ने दिया यह जवाब

कोलंबो में खेले गए सीरीज के पांचवें वनडे मैच में बुमराह ने 45 रन देकर दो विकेट हासिल किए. अपनी इस गेंदबाजी के दौरान बुमराह ने एक उपलब्धि भी हासिल की. सीरीज के चार मैचों तक उनके खाते में 13 विकेट दर्ज थे. पांचवें वनडे में एक विकेट लेते ही उन्‍होंने भारत-श्रीलंका की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने के श्रीलंका के अजंता मेंडिस के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

वीडियो: भारत की जीत में बुमराह और रोहित शर्मा चमके
अजंता ने वर्ष 2008 में भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 13 विकेट लिए थे. बुमराह ने उनकी इस उपलब्धि को पार किया. बुमराह ने मैच में श्रीलंका के कप्‍तान उपुल थरंगा (48) और मिलिंदा पुष्‍कुमारा (8) को आउट किया. जहां थरंगा को उन्‍होंने विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच कराया, वहीं पुष्‍पकुमार को उन्‍होंने बोल्‍ड किया. बुमराह सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्‍होंने एक बार मैच में चार और एक बार पांच विकेट लिए. इस दौरान बुमराह का स्‍ट्राइक रेट (17.3)और इकोनॉमी रेट (3.90) भी कमाल का रहा. भारत के अक्षर पटेल ने सीरीज के चार मैचों में छह विकेट लिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement