NDTV Khabar

INDvsSL Test: चेतेश्‍वर पुजारा के इस 'दांव' से श्रीलंकाई टीम चित

राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया की इस नई 'दीवार' ने गुरुवार को बेहद संयम की रणनीति बनाते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL Test: चेतेश्‍वर पुजारा के इस 'दांव' से श्रीलंकाई टीम चित

चेतेश्‍वर पुजारा ने मैच के पहले दिन नाबाद 128 रन बनाए.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चेतेश्‍वर पुजारा ने 50वें टेस्‍ट में शतक जमाया
  2. केएल राहुल ने भी शतक जड़ा
  3. भारत की मजबूत शुरुआत

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में चेतेश्‍वर पुजारा ने जबर्दस्‍त खेल दिखाते हुए लगातार दूसरा शतक जड़ दिया. वह आज नाबाद 128 रन से आगे की पारी खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे. राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया की इस नई 'दीवार' ने गुरुवार को बेहद संयम की रणनीति बनाते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ाया. दरअसल गुरुवार को एक विकेट गिरने के बाद चेतेश्‍वर मैदान में उतरे. 21वें ओवर में जब वह 14 रन बनाकर खेल रहे थे तो उस वक्‍त ये ओवर रंगना हेराथ के हाथों में था. इस ओवर की अंतिम गेंद उनके बल्‍ले का बाहरी किनारा लेकर निकल गई. पुजारा की किस्‍मत अच्‍छी थी और वह बाल-बाल बच गए.

यह भी पढ़ें: केएल राहुल ने की विश्वनाथ और द्रविड़ की बराबरी   
 
टिकने की टेकनीक
श्रीलंकाई खुश नजर आए कि यदि इसी तरह की फिरकी पुजारा को डिलीवर की जाए तो वह इसके जाल में फंस सकते हैं लेकिन उधर चेतेश्‍वर ने भी इस तरह की गलती को दुबारा नहीं दोहराने की ठान ली थी. उसके बाद बल्‍लेबाज और गेंदबाज के बीच 'माइंड गेम' शुरू हुआ. पुजारा ने जबर्दस्‍त संयम दिखाते हुए अगली 30 गेंदों को खेलने के दौरान एक रन भी नहीं बनाया. इससे धीरे-धीरे श्रीलंकाई बेबस होते गए और पुजारा संयम दिखाते हुए अपनी लय में लौट आए. उसके बाद उनके लिए आगे की राह आसान हो गई और उन्‍होंने बेहद खूबसूरत शतक जमाया.


टिप्पणियां

VIDEO: पुजारा का दमदार शतक

पहले दिन का खेल
इसके साथ ही मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे के बेहतरीन शतकों और चौथे विकेट के लिए इन दोनों के बीच हुई 200 रन से अधिक की साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन ही विशाल स्‍कोर की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. इस टेस्‍ट के पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय टीम इंडिया का स्‍कोर तीन विकेट पर 344 रन था. चेतेश्‍वर पुजारा 128 और रहाणे 103 रन बनाकर क्रीज पर थे. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा वायरल फीवर से उबरकर प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान पाने वाले केएल राहुल ने भी 57 रनों की पारी खेली जबकि एक अन्‍य ओपनर शिखर धवन ने 35 रन बनाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement