NDTV Khabar

INDvsSL: खत्‍म नहीं हो रहीं श्रीलंका की परेशानी, चोट के कारण रंगना हेराथ्‍ा तीसरे टेस्‍ट से बाहर

भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में मेजबान श्रीलंकाई टीम की परेशानियां खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL: खत्‍म नहीं हो रहीं श्रीलंका की परेशानी, चोट के कारण रंगना हेराथ्‍ा तीसरे टेस्‍ट से बाहर

रंगना हेराथ टेस्‍ट क्रिकेट में अब तक 389 विकेट हासिल कर चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कमर के दर्द के कारण परेशान हैं लेग स्पिनर रंगना हेराथ
  2. जारी है श्रीलंकाई क्रिकेटरों के चोटिल होने का क्रम
  3. तीन टेस्‍ट की सीरीज में 0-2 से पीछे चल रहा है श्रीलंका
पल्लेकेले: भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में मेजबान श्रीलंकाई टीम की परेशानियां खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हैं. श्रीलंका टीम के मुख्‍य गेंदबाज रंगना हेराथ कमर में दर्द के कारण भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे. इससे पहले, गॉल में हुए प्रारंभिक टेस्‍ट में कप्‍तान दिनेश चंदीमल को निमोनिया के कारण बाहर होना पड़ा था. हरफनमौला असेला गुणरत्‍ने को भी इस मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लग गई थी. इस कारण वे मैच की दोनों पारियों में बल्‍लेबाजी नहीं कर पाए थे. हालांकि चंदीमल दूसरे टेस्‍ट में श्रीलंका की टीम में लौट आए हैं लेकिन चोट के कारण गुणरत्‍ने को पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा है.

गौरतलब है कि तीन टेस्‍ट की सीरीज में श्रीलंका इस समय 0-2 से पीछे है. वह सीरीज पहले ही गवा चुका है. चूंकि आगे व्यस्त टेस्ट सत्र है लिहाजा टीम प्रबंधन ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है. मुथैया मुरलीधरन के संन्‍यास लेने के बाद से लेग स्पिनर हेराथ श्रीलंका टीम के मुख्‍य गेंदबाज की जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : रंगना हेराथ की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश ढेर, 259 रन से हारा

हेराथ को पहले टेस्ट में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी लेकिन वह दूसरा टेस्ट खेले थे. उनसे पहले हरफनमौला असेला गुणरत्ने, तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप भी सीरीज से बाहर हो चुके हैं. हेराथ की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के स्पिनर मलिंडा पुष्पकुमारा स्पिन आक्रमण की अगुवाई करेंगे.

वीडियो : दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया की विशाल जीत

टिप्पणियां


गौरतलब है कि रंगना हेराथ अब तक 83 टेस्‍ट में 389 विकेट हासिल कर चुके हैं.  वे अब तक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने के कारनामे को 31 बार और टेस्‍ट में 10 या इससे ज्‍यादा विकेट लेने के कारनामे को 8 बार अंजाम दे चुके हैं. 127 रन देकर नौ विकेट उनका पारी का अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. इसके अलावा हेराथ ने 71 वनडे में 74 और 17 टी20 में 18 विकेट भी हासिल किए हैं. (इनपुट : एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement