NDTV Khabar

INDvsSL 1st ODI: विकेट के पीछे अभी भी कमाल करते हैं एमएस धोनी, की यादगार स्‍टंपिंग

यह मैच टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के तूफानी शतक और विराट कोहली के साथ उनकी दूसरे विकेट की बड़ी साझेदारी के लिए याद किया जाएगा.

207 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL 1st ODI: विकेट के पीछे अभी भी कमाल करते हैं एमएस धोनी, की यादगार स्‍टंपिंग

विकेट के पीछे एमएस धोनी की चुस्‍ती अभी भी देखते ही बनती है

खास बातें

  1. चहल की गेंद पर मलिंगा को बेहद फुर्ती से किया स्‍टंप आउट
  2. पहले मैच में भारतीय टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी
  3. पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना चुकी है विराट ब्रिगेड
नई दिल्‍ली: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने दाम्‍बुला में खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका को 9 विकेट के बड़े अंतर से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. वैसे तो यह मैच टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के तूफानी शतक और विराट कोहली के साथ उनकी दूसरे विकेट की बड़ी साझेदारी के लिए याद किया जाएगा. लेकिन धवन की इस चकाचौंध भरी पारी के बीच धोनी की विकेटकीपिंग की चमक दबकर रह गई. इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 216  रन के स्‍कोर पर आउट कर दिया था. 217 रन के लक्ष्‍य का हासिल करने में टीम इंडिया को जरा भी परेशानी नहीं हुई और उसने 127 गेंद शेष रहते मैच में 9 विकेट से जीत हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें :वनडे मैच से पहले एमएस धोनी और विराट कोहली के बीच मैदानी भिड़ंत

श्रीलंका की बल्‍लेबाजी के दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी विकेट के पीछे बेहद चौकस नजर आए. उन्‍होंने बिजली जैसी चुस्‍ती-फुर्ती दिखाते हुए हर किसी का ध्‍यान आकर्षित किया. श्रीलंकाई पारी के दौरान उन्‍होंने लसिथ मलिंगा (8) को जिस तरह से स्‍टंप किया, वह तो यादगार रहा. दाएं हाथ के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की ओर से फेंकी गई विकेट के बाहर की गेंद को धोनी ने बेहद कुशलता से कलेक्‍ट किया और अपनी स्‍टंपिंग से मलिंगा को पेवेलियन लौटने को मजबूर कर दिया.
  मलिंगा को बड़े शॉट के लिए क्रीज से बाहर निकलते देखकर चहल ने यह गेंद विकेट के काफी बाहर फेंकी थी. ऐसे समय जब एमएस धोनी के भविष्‍य को लेकर चर्चाएं जोर पकड़ती जा रही हैं, टीम इंडिया के इस पूर्व कप्‍तान ने साबित कर दिया था कि अभी भी उनमें काफी क्रिकेट बाकी है. धोनी को लेकर हाल ही में चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने हाल ही में कहा था कि जब तक वे (एमएस धोनी) अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं तब तक वे टीम का हिस्‍सा बने रहेंगे.

वीडियो: शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ जमाया शतक

टिप्पणियां


धोनी को लेकर इन अटकलों ने उस समय जोर पकड़ा था जब उन्‍होंने पिछले माह वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान 114 गेंद पर 54 रन बनाए थे. उनकी इस धीमी पारी के बाद आलोचकों ने अीम में उनके स्‍थान को लेकर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement