NDTV Khabar

दांबुला वनडे मैच प्रिव्यू : श्रीलंका के खिलाफ जीत की लय बनाए रखना चाहेगा भारत

टेस्ट सीरीज को 3-0 से जीतने वाली भारतीय टीम वनडे सीरीज में भी जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दांबुला वनडे मैच प्रिव्यू : श्रीलंका के खिलाफ जीत की लय बनाए रखना चाहेगा भारत

भारतीय टीम वनडे सीरीज में 5-0 से जीत हासिल करने के लक्ष्य के लिए तैयार है...

खास बातें

  1. टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने किया था श्रीलंका का व्हाइटहाउस
  2. पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को दांबुला में
  3. वनडे रैंकिंग में श्रीलंका 88 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है
दांबुला: श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज को 3-0 से जीतने वाली भारतीय टीम वनडे सीरीज में भी जीत की लय बनाए रखना चाहेगी. भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को रांगीरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका का सफाया कर दिया था.
 
एक ओर जहां भारतीय टीम वनडे सीरीज में 5-0 से जीत हासिल करने के लक्ष्य के लिए तैयार है, वहीं दूसरी ओर भारतीय खिलाड़ियों के सामने कमजोर नजर आई श्रीलंका टीम पर 2019 विश्व कप में सीधे तौर पर प्रवेश के लिए दबाव बना हुआ है. श्रीलंका को अगर विश्व टूर्नामेंट के लिए सीधे तौर पर प्रवेश करना है, तो उसे भारत के खिलाफ कम से कम दो वनडे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. वर्तमान में वनडे रैंकिंग में श्रीलंका 88 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है. अगर वह भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में जीत हासिल करता है, तो उसके पास 90 अंक हो जाएंगे.

पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच से पहले एमएस धोनी और विराट कोहली के बीच मैदानी भिड़ंत

वनडे रैंकिंग में 78 अंकों के साथ नौवें स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज टीम अगर आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज व इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में जीत हासिल करती है, तो उसके पास 88 अंक हो जाएंगे. श्रीलंका को ऐसे में वेस्टइंडीज से पिछड़ने का डर है. मेजबान इंग्लैंड के साथ वनडे रैंकिंग में शीर्ष सात टीमें सीधे तौर पर 2019 विश्व कप टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगी. इसके अलावा, बाकी बची चार टीमों को क्वालिफाइंग राउंड खेलना होगा.

पढ़ें: क्‍या 2019 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी? यह खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

वनडे सीरीज के लिए अगर भारतीय टीम की बात की जाए, तो गेंदबाजी की मजबूती के लिए रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है. इसके अलावा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी कप्तान कोहली की टीम में जगह मिली है. इस टीम में तीन युवा गेंदबाजों मुंबई के खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर, गुजरात के जसप्रीत बुमराह और उत्तर प्रदेश के भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है.

VIDEO : दांबुला में होगी भिड़ंत


बल्लेबाजी की बात की जाए, तो महेंद्र सिंह धोनी भी अपने प्रदर्शन को दर्शाएंगे. इसके अलावा, बल्लेबाजी क्रम में उपुल थारंगा, एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल भी शामिल होंगे. श्रीलंका टीम की बात की जाए, तो उसके पास लासिथ मलिंगा जैसे गेंदबाज हैं. इसके अलावा, टीम में थिसारा परेरा और मलिंदा सिरिवर्दना की वापसी हुई है. मलिंदा पुष्पकुमारा इस सीरीज से वनडे प्रारूप में पदार्पण करेंगे. वहीं, दुष्मंथा चमीरा और विश्व फर्नादो नई गेंद से अनुभव हासिल करेंगे.

टीमें (संभावित)

श्रीलंका टीम: उपुल थारंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), धनुष्का गुनाथिलका, कुशल मेंडिस, चमारा कपुगेदेरा, मलिंदा सिरिवर्दना, मलिंदा पुष्पककुमारा, अकिला धनंजय, लक्षण संदाकन, थिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, लसिथ मलिंगा, दुष्मांथा चमीरा और विश्व फर्नादो.

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जस्प्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर.

टिप्पणियां
(इनपुट आईएएनएस से भी)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement