NDTV Khabar

INDvsSL:दूसरे टेस्‍ट को आसानी से नहीं लेगी टीम इंडिया, कप्‍तान विराट कोहली ने खिलाड़ि‍यों को दिया यह संदेश

श्रीलंका दौरे के अंतर्गत गॉल में हुए पहले टेस्‍ट में बड़ी जीत के बाद भारतीय टीम दूसरे टेस्‍ट में भी जीत के साथ सीरीज को 'लॉक' करने की तैयारी में है.

51 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL:दूसरे टेस्‍ट को आसानी से नहीं लेगी टीम इंडिया, कप्‍तान विराट कोहली ने खिलाड़ि‍यों को दिया यह संदेश

गॉल टेस्‍ट की दूसरी पारी में विराट कोहली ने नाबाद शतक जमाया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहला टेस्‍ट विशाल अंतर से जीती थी टीम इंडिया
  2. तीन अगस्‍त से प्रारंभ होना है दूसरा टेस्‍ट मैच
  3. प्‍लेइंग 11 चुनना बना टीम मैनेजमेंट का सिरदर्द
कोलंबो: श्रीलंका दौरे के अंतर्गत गॉल में हुए पहले टेस्‍ट में बड़ी जीत के बाद भारतीय टीम दूसरे टेस्‍ट में भी जीत के साथ सीरीज को 'लॉक' करने की तैयारी में है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 304 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल करते हुए 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा टेस्‍ट तीन अगस्‍त से कोलंबो में खेला जाना है. श्रीलंका को सीरीज में वापसी के लिए इस टेस्‍ट में अच्‍छा प्रदर्शन करना जरूरी है. हालांकि टीम के लिए यह आसान नहीं होगा क्‍योंकि पहले टेस्‍ट में भारतीय टीम ने यूनिट के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम का मनोबल सातवें आसमान पर है. पहले टेस्‍ट में जीत के बाद अब टीम इंडिया दूसरे टेस्‍ट की तैयारी में जुटी हुई है.  सोमवार को भारतीय टीम कोलंबो टेस्ट के लिए अभ्यास किया.बीसीसीआई ने रवींद्र जडेजा, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन और साहा की नेट प्रैक्टिस के लिए जाते समय की तस्वीरें शेयर की हैं. कप्‍तान विराट कोहली ने खिलाड़ि‍यों को दूसरे टेस्‍ट के विपक्षी टीम को हल्‍के में नहीं लेने की ताकीद की है.सीरीज के तहत दोनों टीमों को तीन टेस्‍ट मैच खेलने हैं.
भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा ने पहले टेस्‍ट मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेली. पहले टेस्ट में वायरल से पीड़ित केएल राहुल नहीं खेल पाए थे. दूसरे टेस्‍ट में उन्‍हें टीम में स्‍थान मिल सकता है लेकिन राहुल को किसकी जगह टीम में शामिल किया जाए, यह कप्‍तान कोहली और कोच रवि शास्‍त्री के लिए उलझन से कम नहीं है. शिखर ने जहां पहली पारी में शतकीय पारी खेली, वहीं अभिनव मुकुंद ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 81 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें : पहले टेस्‍ट में श्रीलंका को बुरी तरह रौंदने के बाद यह बोले विराट कोहली

ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ओपनर के रूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल को किसके स्‍थान पर प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए. पहले टेस्ट के बाद कोहली ने मीडिया के समक्ष भी अपनी मुश्किल को साझा किया. कप्‍तान कोहली ने कहा कि जो भी खिलाड़ी बाहर बैठेगा उम्मीद है वो समझ जाएगा कि फैसला टीम के हित में लिया गया है. धवन पहले टीम में शामिल नहीं थे लेकिन मुरली विजय के चोटिल हो जाने के बाद उन्हें जगह मिली थी. गेंदबाजी में भी भारत का प्रदर्शन पहले टेस्‍ट में बेहतरीन रहा.

वीडियो : पुजारा अपने 50वें टेस्‍ट को यादगार बनाना चाहेंगे



रवींद्र जडेजा और अश्विन की स्पिन जोड़ी के अलावा मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव और हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन से खास छाप छोड़ी. कोहली का टीम के लिए संदेश साफ है. भले ही टीम ने पहले टेस्‍ट में टीम इंडिया ने हर डिपार्टमेंट में मेजबान श्रीलंका को मात दी लेकिन दूसरे टेस्‍ट में विपक्षी का कमजोर आंकना बड़ी गलती ही होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement