NDTV Khabar

INDvsSL: इस मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पीछे छोड़ सकता है टीम इंडिया का 'गब्‍बर'

धवन यदि इस प्रदर्शन को बरकरार रखते हैं तो उनके पास एक मामले में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे बल्‍लेबाजों को पीछे छोड़ने का मौका होगा.

168 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL: इस मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पीछे छोड़ सकता है टीम इंडिया का 'गब्‍बर'

दाम्‍बुला में हुए पहले वनडे में शिखर धवन ने नाबाद 132 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दाम्‍बुला वनडे मैच में शिखर ने बनाया नाबाद शतक
  2. कोहली 96वें वनडे में चार हजार रन तक पहुंचे थे
  3. सचिन ने 115वें मैच में पूरे किए थे चार हजार रन
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन इस समय जबर्दस्‍त बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. इस समय अपने बल्‍ले से वे रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट में दो शतक लगाकर मैन ऑफ द सीरीज रहे धवन ने वनडे में भी शानदार प्रदर्शन बरकरार रखा है.शिखर के शानदार प्रदर्शन का यह दौर इसी वर्ष इंग्‍लैंड में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी से शुरू हुआ था, जिसे उन्‍होंने श्रीलंका में भी इसे जारी रखा है. गौरतलब है कि अपने खास अंदाज के कारण शिखर साथी खिलाड़ि‍यों के बीच 'गब्‍बर' के नाम से लोकप्रिय हैं.

दाम्‍बुला में पहले वनडे में शिखर ने नाबाद शतकीय पारी खेली और भारतीय टीम को 9 विकेट की आसान जीत दिलाई . दाम्‍बुला में नाबाद 132 रन की पारी के साथ ही धवन ने अपने रनों की संख्‍या 3721 रन तक पहुंचा ली है. उन्‍होंने अब तक 87 वनडे खेले हैं. शिखर धवन यदि इस प्रदर्शन को बरकरार रखते हैं तो उनके पास एक मामले में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे बल्‍लेबाजों को पीछे छोड़ने का मौका होगा.

यह भी पढ़ें : कोहली बोले, दुआ करते हैं कि धवन का फॉर्म लंबे समय तक बना रहे

यदि इस सीरीज के शेष चार वनडे  में धवन यदि 279 रन बनाने में सफल रहे तो वे वनडे में सबसे तेज गति से 4000 रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन जाएंगे. धवन के नाम अब तक 87 वनडे में 3721 रन दर्ज हैं, जिसमें 11 शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं. धवन ने इस दौरान 86 पारियां खेली हैं और चार बार नाबाद रहे हैं. भारत की ओर से वनडे में सबसे तेज गति से 4 हजार रन तक पहुंचने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर है, जिन्‍होंने 96वें वनडे में (93 पारियां) में इस आंकड़े को छुआ था.सबसे कम पारियों में 4000 रन तक पहुंचने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम पर है जिन्‍होंने अपने 84वें मैच में इस आंकड़े को छुआ था. अमला ने इस दौरान 81 पारियां खेली थीं.

वीडियो: शतक जमाकर खुश हैं शिखर धवन

टिप्पणियां


टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली 110 वनडे मैच में चार हजार रन तक पहुंचे, सौरव ने इस दौरान 105  पारियां खेलीं. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने 115 वें मैच (112 पारी) में चार हजार रन के आंकड़े को छुआ था.  भारत के एक अन्‍य ओपनर और शिखर की ही तरह बाएं हाथ से बैटिंग करने वाले गौतम गंभीर ने 114वें वनडे (110 पारी)में चार हजार पूरे किए थे. नवजोत सिंह सिद्धू ने 116 वनडे (109 पारी) में चार हजार रन तक पहुंचने का कारनामा किया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement