NDTV Khabar

INDvsSL ODI: चौथे वनडे से पहले भारतीय और श्रीलंका, दोनों टीमों की अपनी-अपनी उलझनें

चौथे वनडे मैच में कमजोर मनोबल से गुजर रही श्रीलंका टीम गुरुवार को टीम इंडिया के सामने होगी तो कई समस्‍याएं उसके सामने होंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL ODI: चौथे वनडे से पहले भारतीय और श्रीलंका, दोनों टीमों की अपनी-अपनी उलझनें

टीम इंडिया पांच वनडे की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंका टीम अब तक तलाश नहीं पाई दिग्‍गजों का विकल्‍प
  2. सोशल मीडिया के बाद मैदान पर भी दिखा फैंस का गुस्‍सा
  3. टीम इंडिया की उलझन, किसे खिलाए किसे टीम से बाहर रखे
नई दिल्‍ली: चौथे वनडे मैच में कमजोर मनोबल से गुजर रही श्रीलंका टीम गुरुवार को टीम इंडिया के सामने होगी तो कई समस्‍याएं उसके सामने होंगी. मेजबान टीम पहले ही सीरीज 0-3 से हार चुकी है. उपुल थरंगा के बाद नए कप्तान चामरा कपुगेदरा भी टीम से बाहर हैं.मुख्य चयनकर्ता सनथ जयसूर्या समेत पूरी चयन समिति ने इस्तीफ़ा दे दिया है. टीम के प्रशंसकों का गुस्सा सोशल मीडिया साइट्स के बाद अब मैदान पर भी दिखने लगा है. सबसे अहम ये कि परिवर्तन के दौर से गुज़र रही श्रीलंकाई टीम के पास अब भी अपने दिग्गजों के विकल्‍प नज़र नहीं आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : धोनी वनडे में बनाएंगे 'तिहरा शतक', टीम इंडिया की निगाहें चौथी जीत पर

चौथे वनडे के कप्तान लसिथ मलिंगा फ़िटनेस और उम्र के उस पड़ाव पर हैं जहां उनके पास इस स्तर पर खेलने की प्रेरणा कम होती दिखाई पड़ती है तो क्या 1996 की विश्व चैंपियन, 2007 और 2011 की फ़ाइनलिस्ट श्रीलंकाई टीम इस बार सीधे विश्व कप के लिए क्वालिफ़ाई भी नहीं कर सकेगी? फ़िलहाल तो यही लगता है लेकिन श्रीलंकाई टीम से आगे बढ़कर भारतीय टीम को देखें तो उनके पास अलग तरह की चुनौती है. कप्तान कोहली और मैनेजमेंट शेष दो मैचों में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौक़ा देने की बात कह रहा है ऐसे में अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडेय, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को क्या मौका मिलेगा? अगर हां तो किसकी जगह? कप्‍तान विराट कोहली विराट खुद पिछले 2 मैचों में अच्छा नहीं कर सके हैं वहीं केदार जाधव और लोकेश राहुल भी सीरीज़ में फ़्लॉप साबित हुए हैं.

वीडियो : टीम इंडिया से सीरीज में ली अजेय बढ़त

टिप्पणियां


गेंदबाज़ी में भुवनेश्वर को विकेट तक नहीं मिला है. हां, स्पिन एक ऐसा छोर हैं जहां दोनों गेंदबाज़ों ने अच्छा किया है. ऐसे में किसी की जगह भी कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है. ओपनिंग में रहाणे को लाना है तो रोहित या धवन में से किसी को आराम देना होगा. बाकी 2 स्लॉट के लिए टीम इंडिया को भी माथापच्ची करनी होगी. एक्‍सपेरीमेंट अपनी जगह है और मैच जीतना अपनी जगह. श्रीलंका में एक और क्लीन स्वीप का मौक़ा भारतीय टीम नहीं गंवाना चाहेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement