NDTV Khabar

INDvsSL T20 Match: विराट ब्रिगेड के आगे टिक नहीं पाई श्रीलंकाई टीम, ये रहे जीत के 4 हीरो

बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही क्षेत्रों में वह भारतीय टीम के स्‍तर के आसपास भी नहीं ठहरी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL T20 Match: विराट ब्रिगेड के आगे टिक नहीं पाई श्रीलंकाई टीम, ये रहे जीत के 4 हीरो

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली.

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने अपना जोरदार प्रदर्शन जारी रखते हुए श्रीलंका टीम को आज यहां एकमात्र टी20 मैच में सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज के सभी नौ मैचों में मेजबान टीम को शिकस्‍त देकर रिकॉर्ड बनाया. पूरे श्रीलंका दौरे के किसी भी मैच में मेजबान टीम विराट कोहली ब्रिगेड को टक्‍कर देती नजर नहीं आई. बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही क्षेत्रों में वह भारतीय टीम के स्‍तर के आसपास भी नहीं ठहरी. आज के टी20 मैच में भारतीय टीम की जीत की 'स्क्रिप्‍ट' इन चार खिलाड़‍ियों ने तैयार की.

विराट के बल्‍ले से लगातार बरस रहे रन
रोहित शर्मा के पारी के तीसरे ही ओवर में आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए. उन्‍होंने इस समय न केवल तेजी से सिंगल-डबल दौड़ते हुए रनों की गति को बरकरार रखा बल्कि यह भी सुनिश्‍चित किया कि श्रीलंका के गेंदबाज भारतीय बल्‍लेबाजी पर हावी नहीं हो पाएं. श्रीलंकाई स्पिनरों के खिलाफ विराट ने शुरुआत से ही आक्रमण की रणनीति अपनाई और उन्‍हें सेट होने का अवसर नहीं दिया. उनकी 82 रनों की पारी ने भारतीय जीत में अग्रणी भूमिका निभाई. इस पारी के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. वनडे सीरीज में भी विराट ने सर्वाधिक 330 रन बनाए थे.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : जब जसप्रीत बुमराह के ड्राइवर बने धोनी और पूरी टीम ने की मैदान पर मस्ती

आदर्श जोड़ीदार साबित हुए मनीष पांडे
दो विकेट 42 रन के स्‍कोर पर गिरने के बाद विराट ने मनीष पांडे के साथ मिलकर लंबे समय तक श्रीलंका को अगली सफलता से वंचित रखा. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की. विराट के आदर्श सहयोगी की भूमिका निभाते हुए मनीष ने परिपक्‍व पारी खेली. विराट के आउट होने के बाद विजयी रन कर्नाटक के इस खिलाड़ी के ही बल्‍ले से निकला. मनीष 36 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्‍के की मदद से 51 रन बनाकर नाबाद रहे. 
VIDEO: टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर  #FBLIVE

युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका के बढ़ते कदम रोके
मैच में श्रीलंका टीम ने तेज शुरुआत की थी. हालांकि इस दौरान टीम लगातार विकेट भी गंवा रही थी. ऐसे क्षणों में दाएं हाथ के लेग ब्रेक बॉलर युजवेंद्र चहल भारत के एक ही ओवर में दो सफलता लेकर आए. उन्‍होंने तूफानी अंदाज में बैटिंग करने वाले तिसारा परेरा और दासुन सनाका को आउट कर दिया. तेज बल्‍लेबाजी करने वाले श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान एंजेलो मैथ्‍यूज को भी उन्‍होंने आउट किया.
VIDEO: टीम इंडिया के बेहतरीन कप्तानों पर बोले सचिन

कुलदीप किफायती भी रहे, दो विकेट भी लिए
चाइनामैन कुलदीप यादव ने मैच में अपने चार ओवर में महज 20 रन खर्च किए. उन्‍हें खेलने में मेजबान टीम के बल्‍लेबाजों को काफी मुश्किल हुई. श्रीलंका के लिए दिलशान मुनावीरा में महज 29 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्‍कों की मदद से 53 रन बना डाले थे. ऐसे में कप्‍तान विराट कोहली को राहत देते हुए कुलदीप ने उन्‍हें पेवेलियन लौटा दिया. उन्‍होंने बाद में प्रसन्‍ना के रूप में एक और विकेट लिया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement