NDTV Khabar

INDvsSL: तीसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका दौरे में अपना शानदार प्रदर्शन कोलंबो में हुए दूसरे टेस्‍ट में भी बरकरार रखा है.

65 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL: तीसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी टीम इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोलंबो टेस्‍ट पारी के अंतर से जीती टीम इंडिया
  2. सीरीज में बना ली है 2-0 की अजेय बढ़त
  3. लगातार नौ सीरीज जीतने का रिकॉर्ड है ऑस्‍ट्रेलिया का
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका दौरे में अपना शानदार प्रदर्शन कोलंबो में हुए दूसरे टेस्‍ट में भी बरकरार रखा है. विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने मैच में पारी के अंतर से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज तो टीम इंडिया ने अपने नाम कर ली है लेकिन 12 अगस्‍त से पाल्लेकेले में होने वाले तीसरे टेस्‍ट मैच में टीम  इंडिया के पास एक सुनहरा मौका होगा. टीम इंडिया यदि यह टेस्‍ट जीती तो न सिर्फ सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करेगी बल्कि लगातार नौ सीरीज जीतने के ऑस्‍ट्रेलिया टीम की बराबरी करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें : रवींद्र जडेजा की तारीफ में विराट कोहली ने कही इतनी बड़ी बात

 भारत ने रविवार को सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका को एक पारी और 53 रनों के विशाल अंतर से हराया. इससे पहले, गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम ने 304 रनों से जीत हासिल की थी. भारत की पारी के अंतर से श्रीलंका के खिलाफ यह पहली जीत है. दूसरी ओर, श्रीलंका को साल 2000 के बाद घर में पारी के अंतर से पहली हार मिली है. वर्ष  2000 में पाकिस्तान ने गॉल में उसे पारी और 163 रनों से हराया था. इस तरह से विराट कोहली पहले ऐसे भारतीय कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ उसके घर में दो सीरीज जीती है. वर्ष 2015 में भी विराट की कप्‍तानी में भारतीय टीम ने श्रीलंका को उसके घरेलू मैदान में 2-1 के अंतर से हराया था.

वीडियो : टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में ली अजेय बढ़त


भारत हर हाल में पाल्लेकेले में जीत चाहेगा. यदि वह ऐसा करने में सफल रहा तो साल 2005 से 2008 के बीच ऑस्ट्रेलिया द्वारा लगातार नौ सीरीज में जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा. भारत ने 2015 से अब तक लगातार आठ सीरीज जीती है. उसने इंग्लैंड की बराबरी की है, जिसने 1884 से 1992 के बीच लगातार आठ सीरीज जीती थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement