NDTV Khabar

INDvsSLपहला टेस्ट : श्रीलंका को बुरी तरह कुचलने के बाद यह बोले विराट

भारत-श्रीलंका के बीच गाले में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका 304 रन से करारी शिकस्त देकर बुरी तरह से कुचल दिया.

10 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSLपहला टेस्ट : श्रीलंका को बुरी तरह कुचलने के बाद यह बोले विराट

विराट कोहली ने कहा कि मैं अपनी टीम के के प्रदर्शन से खुश हूं...

खास बातें

  1. भारतीय टीम ने श्रीलंका 304 रन से करारी शिकस्त दी
  2. भारत ने चौथे दिन ही मैच अपनी झोली में डाल लिया
  3. भारत ने जीत के लिए 550 रन का पहाड़ा सा लक्ष्‍य दिया था
नई दिल्ली: भारत-श्रीलंका के बीच गाले में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका 304 रन से करारी शिकस्त देकर बुरी तरह से कुचल दिया. भारत ने चौथे दिन ही मैच अपनी झोली में डाल लिया. श्रीलंका की टीम के सामने भारत ने जीत के लिए 550 रन का पहाड़ा सा लक्ष्‍य था लेकिन दूसरी पारी में वह 245 रन पर ही सिमट गई. आठवें विकेट के रूप में लाहिरु कुमारा के आउट होते ही श्रीलंका ने हार मान ली और दूसरी पारी को समाप्‍त मान लिया गया. हेराथ और गुणरत्‍ने चोट के कारण बैटिंग के लिए मैदान पर नहीं आए. श्रीलंका की दूसरी पारी में दिमुथ करुणारत्‍ने  के 97 और निरोशन डिकवेला के 67 रन का योगदान दिया. इन दो बल्लेबाजों के अलावा कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं पाया. भारत की पहली पारी में 190 रन बनाने वाले शिखर धवन मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.  

यह भी पढ़ें
कोहली ने हासिल किया नया मुकाम, विदेशी जमीन पर 1000 रन पूरे


इससे पहले विराट ने करियर का 17वां टेस्ट शतक (नाबाद 103 रन) जमाते ही अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 240 रन बनाकर घोषित की थी. श्रीलंका को जीत के लिए 550 रन का लक्ष्‍य दिया था. भारतीय टीम ने मैच की पहली पारी में 600 रन का विशाल स्‍कोर बनाया था, जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 291 रन बनाकर समाप्‍त हुई थी. मोहम्म्द शामी और उमेश यादव ने नई गेंद से भारत को शुरुआती सफलता दिलाकर श्रीलंका को शुरू से बैकफुट पर धकेल दिया था. श्रीलंकाई टीम ने शुरुआती विकेट गंवाने के बाद रक्षात्मक रुख अपनाया लेकिन यह रणनीति काम न आई.

यह भी पढ़ें
INDvsSL Test: किस्‍मत से टीम में आए, किस्‍मत का मिला साथ और धवन ने किया 'धमाका'


विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि हम गाले के मैदान पर 2015 में अपना मैच गंवा बैठे थे तो हमने अपनी हार का बदला ले लिया है. मैं अपनी टीम के के प्रदर्शन से खुश हूं. यह जीत इसलिए खास है. जीत से दौरे का आगाज हुआ है. अभिनव ने अच्छे बल्लेबाजी की और वह शतक का हकदार था. 

INDvsSL Test: पहले ही दिन से टीम इंडिया ने बना लिया था वर्चस्‍व, बड़ी जीत की 4 खास बातें

वहीं श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान रंगना हेराथ ने कहा कि मेरी अंगुली में लगी चोट सही हो रही है. आशा करता हूं कि जल्द ठीक हो जाएगी. टॉस की बहुत ज्यादा भूमिका नहीं रही. टीम इंडिया ने हर तरह से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. निश्चित रूप से वह जीत की हकदार थी.   


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement