NDTV Khabar

INDvsSRI: टीम इंडिया के पास कोलंबो में टेस्‍ट सीरीज़ जीतने का मौक़ा

भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन चुनने की चुनौती होगी. केएल राहुल फ़िट हो गए हैं और पारी की शुरुआत के लिए तैयार हैं.

48 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSRI: टीम इंडिया के पास कोलंबो में टेस्‍ट सीरीज़ जीतने का मौक़ा

फाइल फोटो

गॉल में 304 रन से ज़बरदस्त जीत के बाद वर्ल्ड नंबर-1 भारत को रोक श्रीलंका के लिए मुश्किल लग रहा है. बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी या फिर फ़ील्डिंग किसी भी क्षेत्र में श्रीलंकाई टीम भारत को चुनौती नहीं दे पाई. भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने प्लेइंग इलेवन चुनने की चुनौती होगी. केएल राहुल फ़िट हो गए हैं और पारी की शुरुआत के लिए तैयार हैं. शिखर धवन और अभिनव मुकुंद में किसे बाहर बिठाएं ये तय करना आसान नहीं होगा. शिखर धवन ने गॉल टेस्ट की पहली पारी में 190 रन की ज़बरदस्त पारी खेली थी तो अभिनव मुकुंद ने दूसरी पारी में नॉट आउट 81 रन बनाए थे.

केएल राहुल
मैच के पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ़ किया कि केएल राहुल कोलंबो में ज़रूर खेलेंगे. उन्‍होंने कहा, "केएल राहुल हमारे स्थापित सलामी बल्लेबाज़ हैं. एक ओपनर को उनके लिए जगह छोड़नी होगी. उन्‍होंने पिछले दो साल में शानदार प्रदर्शन किया है. वे टीम में वापसी के हकदार हैं.  अभ्यास के बाद हमारी टीम की मीटिंग है.  उसमें फ़ैसला होगा लेकिन मेरी समझ से केएल राहुल टीम में वापस आ रहा है).''

हार्दिक पांड्या ने अपने पहले टेस्ट में सबको प्रभावित किया था. लिहाज़ा टीम में दूसरे बदलाव की संभावना कम ही है. साल 2015 में पिछली सीरीज़ में SSC मैदान पर खेले गए टेस्ट में 40 में से 27 विकेट तेज़ गेंदबाज़ों को मिले थे. इस बार भी यहां का विकेट टेस्ट मैच के लिए आदर्श माना जा रहा है.  अभी तक पिच पर क्यूरेटर ने घास छोड़ रखी है. हालांकि मैच के पहले घास हटाई जा सकती है. कप्तान कोहली पिच को लेकर उत्साहित हैं.

उन्‍होंने कहा, "पिछली बार भी यहां जो पिच मिली थी वो टेस्ट के लिए अच्छी विकेट थी. मैच में गेंदबाज़ छाए रहे थे. रन बनाने के लिए बल्लेबाज़ों को अपना बेहतरीन देना होगा. इस विकेट पर नतीजा अना तय है. ये हमें रोमांचित करता है. हम इस तरह की विकेट पर ही खेलना चाहते हैं."

दिनेश चांदीमल फ़िट
दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम के लिए राहत की बात है कि टेस्ट कप्तान दिनेश चांदीमल फ़िट हो गए हैं और यहां बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं. चयनकर्ताओं ने अनुभवी बल्लेबाज़ लाहिरु थिरिमाने को भी वापस बुलाया है. अंगुली की चोट के शिकार स्पिनर रंगना हैराथ के बारे में फ़ैसला मैच के ठीक पहले किया जाएगा. सीरीज़ में वापसी के लिए एंजेलो मैथ्यूज़, चांदीमल और हैराथ जैसे खिलाड़ी को अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा.

दिनेश चांदीमल का मानना है, "अगर आप भारत जैसी किसी बहुत अच्छी टीम के ख़िलाफ़ खेल रहे हों तो आपको जोखिम उठाना पडे़गा. चाहे आप बॉलिंग करे या बैटिंग."

कोलंबो के SSC मैदान पर 1985 से अब तक खेले 8 मैचों में से भारत 2 बार ही जीत सका है और 4 मैच यहां ड्रॉ हुए हैं. लेकिन टीम इंडिया तमाम रिकॉर्ड को गलत साबित करने के मूड में है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement