NDTV Khabar

INDvsWI : टीम इंडिया ने दो कैच छोड़ने से पहले ऐसा कर लिया होता, तो रिजल्ट कुछ और होता!

वनडे सीरीज में क्लीप स्वीप का सपना टूटने के बाद टीम इंडिया ने वनडे सीरीज जीतने में तो सफलता हासिल कर ली, लेकिन टी-20 में पीछे रह गई.

151 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsWI : टीम इंडिया ने दो कैच छोड़ने से पहले ऐसा कर लिया होता, तो रिजल्ट कुछ और होता!

विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को टी-20 में हार झेलनी पड़ी... (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टी-20 में विंडीज ने टीम इंडिया को 9 विकेट से करारी मात दी
  2. टीम इंडिया ने विंडीज को वनडे सीरीज में 3-1 से हराया
  3. टी-20 में एविन लेविस का शतक भारत पर भारी पड़ा
किंग्सटन (जमैका): वनडे सीरीज में क्लीप स्वीप का सपना टूटने के बाद टीम इंडिया ने वनडे सीरीज जीतने में तो सफलता हासिल कर ली, लेकिन टी-20 में पीछे रह गई. वैसे भी विंडीज के खिलाफ टी-20 में भारत का रिकॉर्ड खराब रहा है. हालांकि इस बार उसके पास जीतने का चांस था, लेकिन विंडीज ओपनर एविन लेविस को मिले दो जीवनदान ने मैच का नक्शा ही पलट दिया. इसका फायदा उठाते हुए लेविस ने तूफानी शतक लगाया और विंडीज को जीत दिला दी. जीत से उत्साहित विंडीज कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने भारत की हार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि टीम इंडिया एक मामले में पीछे रह गई, अन्यथा मैच उसके पक्ष में जा सकता था...

भारत के खिलाफ सीरीज के एकमात्र टी-20 मैच में जीत दर्ज करने के बाद ब्रैथवेट ने कहा कि टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन उसने बीच के ओवरों में लय खो दी. इसका नतीजा यह हुआ कि वह लक्ष्य खड़ा करने के मामले में 20 रन पीछे रह गई. ब्रैथवेट की मानें, तो ऐसा करने पर मैच किसी भी तरफ जा सकता था और टीम इंडिया की बैटिंग के बाद उन्हें इसका अहसास हो गया था. गौरतलब है कि एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया 230-240 के आस-पास का स्कोर बनाएगी, लेकिन वह पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी छह विकेट खोकर 190 रन ही बना सकी.

क्रिकइंफो ने ब्रैथवेट के हवाले से लिखा है, "केसरिक विलिम्यस ने छठे ओवर में दो अहम विकेट लिए. इसके बाद जब जेरोम टेलर गेंदबाजी करने वापस आए, तो उन्होंने अपने स्पेल का अंत अच्छा किया, जिससे हम मैच में वापसी कर सके. हम सभी सोच रहे थे कि भारत 20 रन पीछे रह गया और हमारे बल्लेबाजों ने इसे सही साबित किया."

उन्होंने आगे कहा, "विकेट काफी अच्छा था. हम उन्हें 190 रनों तक रोकने में सफल रहे यह हमारे लिए अच्छा रहा, खासकर उन्होंने जिस तरह शुरुआत की थी उसके बाद ऐसा करना बड़ी उपलब्धि रहा."

विंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ को भारत की शुरुआत देख कर उम्मीद थी की वह 240 के आस-पास स्कोर करेगा. लॉ ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "अच्छी विकेट, छोटे मैदान और तेज आउटफील्ड पर भारत ने जिस तरह से शुरुआत की थी उसे देखकर मुझे लगा कि हमने उन्हें 190 रनों पर रोक अच्छा काम किया."

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो एक समय मैं सोच रहा था कि भारत 240-250 का आंकड़ा छू लेगा. हमने गेंद से अच्छी शुरुआत नहीं की थी, लेकिन अंत अच्छा किया."

शतक जमाने वाले लेविस की तारीफ करते हुए कप्तान ने कहा, "वह ऐसा युवा खिलाड़ी है जो काफी सकारात्मकता से खेलता है. वह अच्छे शॉट लगाता है. एक और अच्छी बात उसमें यह है कि अगर उसने लय पकड़ ली तो वह खतरनाक साबित होता है. वह 20-30 रन बनाकर रुकता नहीं है."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement