NDTV Khabar

INDvsWI : शतकीय साझेदारी के दौरान अजिंक्‍य रहाणे-शिखर धवन की जोड़ी ने बनाए यह रिकॉर्ड..

मेजबान वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ओपनरों ने टीम इंडिया के लिए एक बार फिर प्रदर्शन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsWI : शतकीय साझेदारी के दौरान अजिंक्‍य रहाणे-शिखर धवन की जोड़ी ने बनाए यह रिकॉर्ड..

शिखर धवन और अजिंक्‍य रहाणे ने पहले विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी की (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शिखर धवन के साथ रहाणे ने पारी की शुरुआत की
  2. पहले विकेट के लिए इन दोनों ने 132 रन जोड़े
  3. वेस्‍टइंडीज में भारत की यह सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी
पोर्ट ऑफ स्‍पेन: मेजबान वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ओपनरों ने टीम इंडिया के लिए एक बार फिर प्रदर्शन किया. गौरतलब हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने टीम इंडिया के लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया था. टूर्नामेंट के फाइनल में ही ये दोनों बल्‍लेबाज, एक साथ नाकाम रहे और टीम इंडिया को इसका खामियाजा हार के साथ ही चैंपियंस ट्रॉफी खिताब हारकर चुकाना पड़ा.

वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया ने ओपनर रोहित शर्मा को आराम दिया है, ऐसे में शिखर धवन के साथ भारतीय पारी का आगाज अजिंक्‍य रहाणे ने किया. इस जोड़ी ने टीम ने भी टीम को ठोस शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी की.

टिप्पणियां
रहाणे के 62 रन के स्‍कोर पर अल्‍जारी जोसेफ की गेंद पर आउट होने के साथ ही यह साझेदारी टूटी लेकिन इस दौरान यह जोड़ी कुछ रिकॉर्ड अपने नाम पर करने में सफल रही. भारत की ओर से वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इसके ही घरेलू मेदान में यह पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है. इसके साथ ही वेस्‍टइंडीज में यह पहला अवसर रहा जब टीम इंडिया के लिए दोनों ओपनर ने एक साथ अर्धशतक जमाया. वैसे ओवरआल वनडे मैचों में यह 81वीं बार है जब दोनों ओपनर के खाते में अर्धशतक आया है.

भारत के लिए वेस्‍टइंडीज में प्रारंभिक साझेदारी का पिछला रिकॉर्ड रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी के नाम था जिसने वर्ष 2013 में पोर्ट ऑफ स्‍पेन में इंडीज टीम के खिलाफ 123 रन जोड़े थे. इसके अलावा मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने भी वर्ष 1997 में पोर्ट ऑफ स्‍पेन में ही 116* रन की साझेदारी की थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement