IndvsWI, दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन : लोकेश राहुल ने जड़ा टेस्ट करियर का तीसरा शतक

IndvsWI, दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन : लोकेश राहुल ने जड़ा टेस्ट करियर का तीसरा शतक

लोकेश राहुल ने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जमाया (फोटो : एपी)

जमैका:

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के करियर के तीसरे शतक की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक एक विकेट पर 185 रन बनाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली.

लंच के समय राहुल 107, जबकि चेतेश्वर पुजारा 37 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों दूसरे विकेट के लिए अब तक 98 रन की साझेदारी कर चुके हैं. राहुल की 199 गेंद की पारी में 12 चौके और एक छक्का शामिल है, जबकि पुजारा ने अब तक 131 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके जड़े हैं.

मेजबान टीम को एक बार फिर गेंदबाजों ने निराश किया जो सुबह के सत्र में 26 ओवर में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए. भारतीय बल्लेबाजों ने भी हालांकि धीमी बल्लेबाजी करते हुए 59 रन ही जुटाए.

वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 196 रन ही बना पाई थी और इस तरह विराट कोहली की टीम पहली पारी में आधार पर सिर्फ 11 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं.

इससे पहले भारत ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 126 रन से की. राहुल 75 जबकि पुजारा 18 रन से आगे खेलने उतरे. भारत के दोनों बल्लेबाजों ने पहले घंटे में काफी सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की. उन्हें वेस्टइंडीज की दिशाहीन गेंदबाजी का भी फायदा मिला.

वेस्टइंडीज की ओर से एक बार फिर सिर्फ तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियल ने ही प्रभावित किया. पुजारा दिन के तीसरे ओवर में ही भाग्यशाली रहे, जब गैब्रियल की गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया, लेकिन दूसरी स्लिप में खड़े मार्लोन सैमुअल्स के पास तक नहीं पहुंची. गैब्रियल ने राहुल को भी परेशान किया, लेकिन मेजबान टीम को सफलता नहीं दिला पाए.

भारतीय टीम पहले घंटे में 13 ओवर में 22 रन ही जुटा सकी, लेकिन इस दौरान मेहमान टीम ने एक भी विकेट नहीं गंवाया. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने पारी के 48वें ओवर में ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज को जब दिन में पहली बार गेंदबाजी के लिए बुलाया तो राहुल ने डीप स्क्वायर लेग पर बल्ले से दिन का पहला चौका जड़ा.

चेज के ही पारी के 50वें ओवर में पुजारा ने दो रन के साथ 35वीं गेंद पर दूसरे दिन के खेल के अपने शुरुआती रन जुटाए. राहुल ने चेज की गेंद पर दो रन के साथ 52वें ओवर में भारत का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया.

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com