NDTV Khabar

INDvsWI : पढ़ें वेस्टइंडीज़ से मिली हार के बाद कप्तान कोहली ने क्या कहा

एंटीगा में वेस्टइंडीज के साथ खेले गए 5 मैचों की वनडे सीरीज पर चौथे मैच वेस्टइंडीज ने लो स्कोर के मैच में भारत को 11 रन से शिकस्त दी.

357 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsWI : पढ़ें वेस्टइंडीज़ से मिली हार के बाद कप्तान कोहली ने क्या कहा

टीम इंडिया की पारी 49.4 ओवर में 176 रन पर सिमट गई....

खास बातें

  1. वेस्टइंडीज ने लो स्कोर के मैच में भारत को 11 रन से शिकस्त दी
  2. वेस्टइंडीज ने सीरीज का स्कोर 2-1 कर लिया है
  3. 190 रन के जवाब में टीम इंडिया की पारी 176 रन पर सिमटी
नई दिल्ली: एंटीगा में वेस्टइंडीज के साथ खेले गए 5 मैचों की वनडे सीरीज पर चौथे मैच वेस्टइंडीज ने लो स्कोर के मैच में भारत को 11 रन से शिकस्त दी. वेस्टइंडीज ने सीरीज का स्कोर 2-1 कर लिया है. अब उसके पास सीरीज को ड्रॉ कराने का मौका है. विंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 189 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया की पारी 49.4 ओवर में 176 रन पर सिमट गई. इंडिया को समेटने में कप्तान जेसन होल्डर विलियम्स ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 5 विकेट झटकर भारतीय टीम को ढेर करने में अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया की ओर से रहाणे ने जहां 91 गेंदों में 60 रन बनाए, वहीं धोनी ने 114 गेंदों में 54 रन बनाए.

हार के बाद यह बोले कोहली
निश्चित रूप से हमने अच्छी गेंदबाजी की थी और वेस्टइंडीज को 189 रन पर रोक दिया था. हमारे शॉट का सेलेक्शन सही नहीं रहा. हमने महत्वपूर्ण विकेट महत्वपूर्ण स्थिति में गंवाएं. आपको गेम के दौरान लय बनाए रखनी होती है लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके. इसका पूरा श्रेय इंडीज के गेंदबाजों को जाता है. उन्होंने बहुत कसी हुई गेंदबाजी करके हमारे बल्लेबाजों को गलतियां करने को मजबूर कर दिया. इसके अलावा मुझे नहीं लगता कि पिच को लेकर कुछ बहाना बनाया जा सकता है. इंडीज की बॉलिंग और फील्डिंग दोनों ही कमाल की रही. हम बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. गेम में ऐसा होता रहता है. हमारे लिए यह बीती बात है और हम अगले मैच पर नए सिरे से वापसी करेंगे.

जेसन बोले, हमें विश्वास था कि भारत को हरा देंगे
उधर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि "मैं अपने साथियों के प्रदर्शन से बहुत ज्यादा प्रसन्न हूं. हमने बहुत बड़ा प्रयास किया. इसका पूरा श्रेय गेंदबाजों को जाता है. मैंने सोचा था कि फील्डिंग से हमें मदद मिलेगी. हमें पता था कि हम भारत को हरा सकते हैं बस कुछ खास करने की जरूरत थी. पूरे सीरीज के दौरान हम नई बॉल से विकेट लेने बारे में बात करते रहे. भारत का शीर्ष क्रम बहुत मजबूत है. जीत तो इसलिए संभव हुई कि क्योंकि हमने शीर्ष क्रम को धराशायी किया. हालांकि बैटिंग अभी भी हमारे लिए चिंता का सबब है. हम इस ग्राउंड पर 250 के ऊपर का स्कोर खड़ा करना चाहते थे. मुझे खुद पर भरोसा है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement