INDW vs ENGW, 2nd T20I: इस लक्ष्य के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी भारतीय महिलाएं

INDW vs ENGW, 2nd T20I: इस लक्ष्य के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी भारतीय महिलाएं

INDW vs ENGW, 2nd T20I: कप्तान स्मृति मंधाना सहित वरिष्ठ बल्लेबाजों को ज्यादा जिम्मेदारी लेनी होगी.

खास बातें

  • दूसरा टी20 मुकाबला वीरवार को
  • इंग्लैंड है सीरीज में 1-0 से आगे
  • अब हारे, तो गई सीरीज हाथ से
गुवाहाटी:

पहले मैच में मिली हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ वीरवार को यहां होने वाले दूसरे टी-20 (INDW vs ENGW, 2nd T20I)क्रिकेट मैच को जीतकर सीरीज में बने रहने की कोशिश करेगी. भारत को पहले मैच में 41 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 160 रनों का स्कोर बनाया था. भारतीय टीम इसके जवाब में छह विकेट पर 119 रन ही बना पाई थी. न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने के बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को 0-3 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था. उसके बाद से भारत को टी-20 में लगातार चार मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है और ऐसे में वह दूसरे मैच को जीतकर इस क्रम को तोड़ना चाहेगी.

भारत को पहले मैच में हर्लीन देओल, कप्तान स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिगेज और मिताली राज से काफी उम्मीदे थीं लेकिन शीर्षक्रम के चारों बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया था और अब सीरीज में बने रहने के लिए इन बल्लेबाजों को रन बनाने की जिम्मेदारी लेनी होगी. गेंदबाजी में भी दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी और राधा यादव पहले मैच में महंगे साबित हुई थीं. इन गेंदबाजों को तेज गेंदबाज शिखा पांडे और लेग स्पिनर पूनम यादव को मदद करनी होगी, जो पहले मैच में थोड़ा किफायती रही थीं. 

यह भी पढ़ें: ये 10 'तूफानी आंकड़े' कहते हैं विराट कोहली जैसा वनडे इतिहास में कोई नहीं

दूसरी तरफ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी इंग्लैंड की नजरें अब सीरीज जीतने पर लगी हुई है. पहले मैच में टैमी ब्युमोंट (62) और कप्तान हीथर नाइट (40) ने अच्छा स्कोर किया था और टीम को एक बार फिर उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी. वहीं, गेंदबाजी में कैथरीन ब्रंट और लिंसे स्मिथ ने दो-दो विकेट जबकि आन्या श्रब्सूले और केट क्रास ने एक-एक विकेट लेकर भारत को 119 रनों पर रोक दिया था. दोनों संभावित टीमें इस प्रकार हैं:-

भारत : स्मृति मंधाना (कप्तान), मिताली राज, जेम्मिाह रॉड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), भारती फूलमाली, अनुजा पाटिल, शिखा पांडे, कोमल जांजड़, अरुंधती रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, वेदा कृष्णामूर्ति और हर्लिन देयोल. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के बारे में रविशंकर प्रसाद की राय जान लीजिए.

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्युमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रास, सोफिया डंक्ले, सोफी एकलेस्टोन, जॉर्जिया एल्विस, एलेक्स हार्टले, एमी जोन्स, लारा मार्श, नैट शिवर, आन्या श्रब्सूले, साराह टेलर, लारेन विनफील्ड और डेनली व्याट
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com