NDTV Khabar

INDW vs RSAW: सिर्फ 15 साल की Shafali Verma ने तोड़ दिया Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड, लेकिन...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDW vs RSAW: सिर्फ 15  साल की Shafali Verma ने तोड़ दिया Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड, लेकिन...

INDW vs RSAW: Shafali Verma के बारे में बहुत कुछ सुनने को मिलेगा

खास बातें

  1. सचिन पीछे, शैफाली आगे!!
  2. टी20 खेलने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय खिलाड़ी बनीं
  3. यादगार नहीं रहा शैफाली का आगाज

भारतीय महिलाओं ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुई पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमानों को 11 रन से हरा दिया. और इसी के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इस जीत में दीप्ति शर्मा मैन ऑफ द मैच रहीं, लेकिन मैच का आकर्षण और चर्चा का विषय रहीं शैफाली वर्मा (Shafali Verma), जिन्होंने सिर्फ 15 साल 239 दिन की उम्र में भारत के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni ने शेयर किया गली क्रिकेट का यह रुचिकर VIDEO


मैच शुरू होने से पहले जब शैफाली वर्मा को टी20 अंतराष्ट्रीय कैप दी गई, तो  पूरी भारतीय टीम का जोश और उत्साह देखने लायक था. सभी साथी खिलाड़ियों ने गले लगाकर और बहुत ही दुलाकर से शैफाली को उनके अंतरराष्ट्रीय करियर के आगाज और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. इसी के साथ ही शैफाली वर्मा भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने वाली दूसरी सबसे कम उम्र (पुरुष व महिला दोनों वर्ग में) की खिलाड़ी बन गईं. वहीं, वह टी20 में सबसे कम इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाली भारत की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी भी बन गई हैं.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli और Ravi shastri अब MS Dhoni की अनुपस्थिति में Rohit Sharma को देना चाहते हैं नई भूमिका

शैफाली से पहले यह रिकॉर्ड गार्गी बनर्जी के नाम था, जिन्होंने 14 साल और 165 दिन की उम्र में भारत के लिए करियर का आगाज किया था. अब शैफाली भारत के लिए ऐसा करने वाली दूसरी सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं और वह आकर्षण का केंद्र रहीं. शैफाली भले ही गार्गी का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकीं, लेकिन दोनों वर्गों की बात करें, तो उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड जरूर तोड़ दिया. सचिन तेंदुलकर ने 16 साल 205 दिन की उम्र में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. काफी समय पहले इंग्लैंड की स्टार बल्लेबाज डैनी वॉट ने शैफाली को भविष्य का सुपर स्टार खिलाड़ी करार दिया था, लेकिन शैफाली का करियर का आगाज भुला देने वाला रहा. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए.

टिप्पणियां

स्मृति मंधाना के साथ पारी की शुरुआत करने उतरीं युवा बल्लेबाज चार गेंद खेलने के बाद खाता भी नहीं खोल सकीं. और बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गईं. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement