NDTV Khabar

IND VS SA : पहले टेस्ट से बाहर हुआ दक्षिण अफ्रीका का यह 'दिग्गज' गेंदबाज

स्टेन जब अपना 18वां ओवर कर रहे थे तब वह तीन गेंद करने के बाद दर्द से कराह उठे और पवेलियन लौट गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA : पहले टेस्ट से बाहर हुआ दक्षिण अफ्रीका का यह 'दिग्गज' गेंदबाज

एड़ी में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हुए दक्षिण अफ्रीका से स्टार गेंदबाज डेल स्टेन.

खास बातें

  1. चोटिल डेल स्टेन पहले टेस्ट मैच से बाहर
  2. मैच के दौरान स्टेन की एड़ी में लगी थी चोट
  3. कम से कम चार सप्ताह तक नहीं खेल पाएंगे
केपटाउन: भारत के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच से दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज डेल स्टेन बाहर हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए यह करारा झटका है. दूसरे दिन मैच के दौरान डेल स्टेन की एड़ी में चोट लगी थी. स्टेन जब अपना 18वां ओवर कर रहे थे तब वह तीन गेंद करने के बाद दर्द से कराह उठे और पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें : IND VS SA: 'ये दो बड़े' कारनामे कर डाले डेल स्टेन ने...दिग्गजों को पीछे छोड़ा

पता चला है कि उनकी एड़ी में चोट लगी है और वह कम से कम चार से छह सप्ताह तक नहीं खेल पाएंगे. इसका मतलब है कि वह भारत के खिलाफ बाकी दोनों टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे. स्टेन कंधे के ऑपरेशन के बाद लगभग एक साल तक बाहर रहे थे और इस मैच से ही उन्होंने वापसी की थी. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से भी प्रभावित भी किया और 51 रन देकर दो विकेट चटकाए. 

हालांकि पहले टेस्‍ट मैच में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा फिलहाल भारी नजर आ रहा है. हरफनमौला हार्दिक पंड्या (93) की साहसभरी पारी और भुवनेश्‍वर कुमार (24) के साथ आठवें विकेट के लिए उनकी हुई 99 रन की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया मैच के दूसरे दिन 'लड़खड़ाते हुए' पहली पारी में 209  रन बनाने में सफल रही. मैच के दूसरे दिन चायकाल के बाद भारत की पहली पारी 73.4  ओवर में 209 रन पर समाप्‍त हुई. पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 77 रन की बढ़त हासिल हुई.

टिप्पणियां
VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी का स्‍कोर दो विकेट खोकर 65 रन है. दोनों ओपनर एडेम मार्कराम और डीन एल्‍गर आउट हो चुके हैं. हाशिम अमला 4 और नाइट वॉचमैन कागिसो रबाडा 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं. मेजबान टीम की बढ़त अब 142 रन की हो चुकी है. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाए थे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement