NDTV Khabar

NZ vs ENG: चोट के बावजूद नाबाद 181 रन की पारी खेलकर 'हीरो' बने रॉस टेलर, न्‍यूजीलैंड ने चौथा वनडे जीता

मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज रॉस टेलर ने चोटिल होने के बावजूद इंग्‍लैंड के खिलाफ नाबाद 181 रन की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने आज यहां इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में 300 रन से अधिक का स्‍कोर सफलतापूर्वक चेज किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZ vs ENG: चोट के बावजूद नाबाद 181 रन की पारी खेलकर 'हीरो' बने रॉस टेलर, न्‍यूजीलैंड ने चौथा वनडे जीता

रॉस टेलर की नाबाद पारी में 17 चौके और छह छक्के शामिल थे

खास बातें

  1. न्‍यूजीलैंड ने 300+ का स्‍कोर चेज किया
  2. टेलर की पारी में थे 17 चौके और 6 छक्‍के
  3. दर्शकों ने ताली बजाकर बढ़ाया टेलर का हौसला
डुनेडिन( न्यूजीलैंड): मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज रॉस टेलर ने चोटिल होने के बावजूद इंग्‍लैंड के खिलाफ नाबाद 181 रन की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने आज यहां इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में 300 रन से अधिक का स्‍कोर सफलतापूर्वक चेज किया. कीवी टीम ने मैच में इंग्‍लैंड को 5 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली. टेलर जांघ में चोट के कारण अपनी इस पारी के दौरान लंगड़ाकर भी चल रहे थे लेकिन उन्होंने जुझारू क्षमता दिखाते हुए करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. इंग्लैंड के नौ विकेट पर 335 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 339 रन बनाकर जीत दर्ज की. अब इस सीरीज का फैसला शनिवार को क्राइस्टचर्च में होने वाले मुकाबले से होगा.

यह भी पढ़ें: टेलर ने उस शख्‍स का नाम बताया जिसने सहवाग के 'मुकाबले' के लिए सिखाई हिंदी

टेलर का यह 19वां वनडे शतक था, उनकी इस नाबाद पारी में 17 चौके और छह छक्के शामिल थे जिससे न्यूजीलैंड ने यह लक्ष्य तीन गेंद रहते हासिल कर लिया. वह अपनी पारी के दूसरे हिस्से में प्रत्येक शॉट के बाद दर्द से कराहते नजर आए. न्‍यूजीलैंड को जीत दिलाकर जब वह मैदान से बाहर आए तो उनकी आंखों में आंसू थे और दर्शकों ने खड़े होकर तालियां बजाईं. टेलर ने यह भी खुलासा किया कि मेडिकल स्टाफ ने उन्हें दर्द के कारण रिटायर होने का विकल्प भी दिया था. टेलर ने इस पारी के बारे में कहा, ‘अभी तक भरोसा नहीं हो रहा. मैं खुश हूं कि मैंने क्रीज पर डटे रहने का फैसला किया.’न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी टेलर की पारी को ‘वनडे की महान पारियों में से एक’ माना. विलियमसन ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि टेलर निर्णायक मुकाबले से पहले फिट हो जाएंगे.टेलर की पारी के सामने इंग्लैंड का शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन भी फीका पड़ गया जिसमें जॉनी बेयरस्टो ने 106 गेंद में 138 रन और जो रूट ने 102 रन की पारी खेली थी. केन विलियम्सन और टेलर ने 84 रन की भागीदारी निभाई.

टिप्पणियां
इंग्लैंड के स्टार आल राउंडर बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के कप्तान को 17वें ओवर में 45 रन पर आउट कर दिया.टेलर और टाम लाथम ने इसके बाद मिलकर 187 रन की साझेदारी की। लाथम ने 71 रन बनाए. टेलर को जब चोट लगी तब वह 109 रन पर थे, उन्हें रन आउट से बचने के लिए डाइव लगानी पड़ी जिससे उनकी जांघ की मांसपेशियों में आया खिंचाव बढ़ गया. इस चोट के  कारण वह सीरीज के पिछले मैच में भी नहीं खेल पाये थे। लेकिन उन्होंने बाउंड्री लगाने पर ध्यान लगाया जिससे न्यूजीलैंड को अंतिम 10 ओवर में जीत के लिये 80 रन की दरकार थी.

वीडियो: वर्ष 2017 के बेस्‍ट क्रिकेट मैच इंग्लैंड ने लाथम और कोलिन डि ग्रैंडहोमे (23) के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की लय धीमी कर दी.अंतिम ओवर में उन्हें जीत के लिये तीन रन चाहिए थे और हेनरी निकोल्स ने टॉम कुर्रान की गेंद पर छक्का जड़कर जीत सुनिश्चित की.इससे पहले इंग्लैंड ने बेयरस्टो और रूट की मदद से 38वें ओवर तक एक विकेट पर 267 रन बना लिये थे. लेकिन बेयरस्टो के आउट होने के बाद टीम ने 21 रन के अंदर छह विकेट गंवा दिए. अंत में कुर्रान ने 10 गेंद 22 रन का अहम योगदान दिया. ईश सोढ़ी ने न्यूजीलैंड के लिये 58 रन देकर चार जबकि कोलिन मुनरो और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement