इंजमाम उल हक ने बताए उन तीन बल्‍लेबाजों के नाम, ज‍िन्‍होंने क्र‍िकेट को पूरी तरह बदल डाला..

Inzamam-ul-Haq: इंजमाम ने कहा, "काफी साल पहले रिचर्ड्स (Viv Richards)ने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया. उस समय बल्लेबाज तेज गेंदबाजों को बैकफुट पर खेलते थे लेकिन उन्होंने सबको दिखाया कि कैसे तेज गेंदबाजों को फ्रंटफुट पर भी खेला जा सकता है. उन्होंने लोगों को बताया कि तेज गेंदबाजों पर भी आक्रमण किया जा सकता है."

इंजमाम उल हक ने बताए उन तीन बल्‍लेबाजों के नाम, ज‍िन्‍होंने क्र‍िकेट को पूरी तरह बदल डाला..

Inzamam-ul-Haq की ग‍िनती पाक‍िस्‍तान के सर्वकालीन महान बल्‍लेबाजों में की जाती है

खास बातें

  • कहा, र‍िचर्ड्स ने तेज गेंदबाजों को फ्रंट फुट पर खेलना सिखाया
  • जयसूर्या ने बताया पहले 15 ओवरों में कैसे करते हैं अटैक
  • एबी ने पैडल और र‍िवर्स स्‍वीप जैसे शॉट की शुरुआत की
लाहौर:

Inzamam-ul-Haq: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्‍लेबाज रहे इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq)ने कहा है कि वेस्‍टइंडीज के व‍िव रिचर्ड्स, श्रीलंका के सनथ जयसूर्या और दक्ष‍िण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स, तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदल दिया है. अपने समय के महान बल्लेबाज इंजमाम ने एक यूट्यूब चैनल से कहा, "काफी साल पहले  रिचर्ड्स (Viv Richards)ने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया. उस समय बल्लेबाज तेज गेंदबाजों को बैकफुट पर खेलते थे लेकिन उन्होंने सबको दिखाया कि कैसे तेज गेंदबाजों को फ्रंटफुट पर भी खेला जा सकता है. उन्होंने लोगों को बताया कि तेज गेंदबाजों पर भी आक्रमण किया जा सकता है."

शोएब अख्‍तर बोले, 'भारत और पाक‍िस्‍तान जब टेन‍िस और कबड्डी खेल सकते हैं तो क्र‍िकेट क्‍यों नहीं...'

इंजमाम ने जयसूर्या (Sanath Jayasuriya)को लेकर कहा, "दूसरा बदलाव जयसूर्या लेकर आए. उन्होंने पारी के पहले 15 ओवर में तेज गेंदबाजों पर धावा बोलने का निर्णय लिया. उनके आने के पहले हवा में शॉट खेलने वालों को आमतौर पर बल्लेबाज नहीं माना जाता था लेकिन उन्होंने पहले 15 ओवरों में इनफील्ड के ऊपर से शॉट खेलकर इस परिभाषा को बदल दिया."

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने डिलिविलियर्स के बारे में कहा, "तीसरे खिलाड़ी, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया, वह डिविलियर्स रहे हैं. आज के समय में वनडे और टी-20 में खेले जा रहे तेज क्रिकेट के लिए मैं डिविलियर्स (AB de Villiers) को जिम्मेदार ठहराता हूं. पहले के बल्लेबाज सीधे बैट से शॉट खेलते थे, लेकिन डिविलियर्स ने पैडल स्वीप और रिवर्स स्वीप लगाने शुरू कर दिए."

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com