कोलकाता की जीत में चमके चावला और पठान, एक और हार ने बढ़ाया दिल्ली का दर्द

कोलकाता की जीत में चमके चावला और पठान, एक और हार ने बढ़ाया दिल्ली का दर्द

कोलकाता:

कोलकाता ने 11 मैचों में 6 जीत से 13 अंक हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर जगह बना ली है। ईडन गार्डन्स पर खेले गए मैच में कोलकाता ने दिल्ली को 13 रनों से हरा दिया। दिल्ली के अब भी आठ ही अक हैं और फ़िलहाल उसका प्ले ऑफ़ में पहुंचना बेहद मुश्किल नज़र आ रहा है।

ईडन गार्डन्स पर अपने आखिरी दो में से एक मैच खेल रहे कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी। कप्तान गौतम गंभीर ने उथप्पा के साथ तेज़ शुरुआत करने की कोशिश की। पहले चार ओवर में गंभीर-उथप्पा की जोड़ी ने 37 रन जोड़ लिए। इस बीच बाउंड्री पर मनोज तिवारी के हाथों से उथप्पा का कैच छिटककर छक्के में तब्दील हो गया।

लेकिन पांचवें ओवर में ज़हीर ख़ान गंभीर को शिकार बनाने में कामयाब रहे। गंभीर ने 10 गेंदों पर 12 रन बनाए। उथप्पा को और भी जीवनदान मिले लेकिन आखिरकार अमित मिश्रा ने नौवें ओवर में उन्हें अपना शिकार बना लिया। उथप्पा ने 31 गेंदों पर 32 रन बनाए। बारहवें ओवर में युवराज ने मनीष पांडेय को क्लीन बोल्ड कर युवराज ने दिल्ली में जोश भर दिया। पीयूष चावला 22 और आंद्रे रसेल सिर्फ़ 5 रन बनाकर आउट हुए।

लेकिन यूसुफ़ पठान ने 24 गेंदों पर 42 रन बनाकर कोलकाता की पारी को संवारा। पठान ने 175.00 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के जड़े। आखिरी ओवर में ज़हीर ख़ान को लगातार चार चौके लगाकर योहान बोथा ने कोलकाता के स्कोर को 170 के पार पहंचा दिया।

172 के लक्ष्य का पीछा करते हुए मनोज तिवारी और श्रेयस अय्यर की जोड़ी दसवें ओवर में टूटी। लेकिन ये जोड़ी 64 रन ही जोड़ पाई। यही नहीं इस बीच गौतम गंभीर ने ब्रैड हॉग की गेंद पर शायद आईपीएल 8 का सबसे आसान कैच छोड़ दिया।

लेकिन दसवें ओवर में मनोज तिवारी और ग्यारहवें ओवर में श्रेयस अय्यर ने अपने विकेट गंवा दिए। केदार जाधव और दिल्ली के कप्तान जेपी ड्यूमिनी ने छक्के लगाकर वक्त रहते बल्ले की धार चमकाने की कोशिश की। लेकिन 14वें ओवर में केदार जाधव और युवराज सिंह के विकेट लेकर पीयूष चावला ने दिल्ली की मुश्किलें बढ़ा दीं।

16वें ओवर में कप्तान जेपी ड्यूमिनी भी 16 गेंदों पर 25 रन बनाकर पीयूष चावला का चौथा शिकार बन गए। एंजेलो मैथ्यूज़ ने हॉग को 17वें ओवर में दो छक्के जड़कर फिर भी उम्मीद बंधाए रखी। लेकिन मैथ्यूज़ भी 15 गेंदों पर 22 रन ही बना सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिरी ओवर में एल्बी मॉर्केल ने तीन चौके जड़े लेकिन तब तक काफ़ी देर हो चुकी थी। दिल्ली को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा। चार ओवर में चार विकेट लेने वाले पीयूष चावला मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़े गए।