NDTV Khabar

आईपीएल में नहीं खेलेंगे क्विंटन डी कॉक, दिल्ली डेयरडेविल्स को झटका

40 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईपीएल में नहीं खेलेंगे क्विंटन डी कॉक,  दिल्ली डेयरडेविल्स को झटका
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण से बाहर होने पर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. हालांकि, डी कॉक का न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलना तय है. दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होगा.

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, डी कॉक को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में चोट लगी थी. शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले हुए स्कैन में चोट की पुष्टि हुई है. उन्हें हेमिल्टन टेस्ट मैच में खेलने की अनुमति मिली है, लेकिन वह आईपीएल के 10वें संस्करण से बाहर हो गए हैं.  क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अनुसार, क्विंटन को ठीक होने के लिए कम से कम चार सप्ताह का समय लगेगा और इस कारण बोर्ड ने उन्हें आईपीएल-10 में शामिल न होने का सुझाव दिया है.

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा, "यह एक बड़ा खेल है और क्विंटन एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें हटाया नहीं जा सकता. मैं तो हमेशा उन्हें अपनी टीम में रखना चाहता हूं. काफी समय से उनकी उंगली में समस्या थी. इस कारण उन्हें विकेटकीपिंग के दौरान कई बार गेंद को पकड़ने में परेशानी आई है. न्यूजीलैंड के ठंडे मौसम के कारण हो सकता है कि उनकी उंगली की समस्या और बढ़ गई हो."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement