NDTV Khabar

आईपीएल 2017 : पढिए, बैंगलोर के प्लेऑफ की रेस से बाहर होने के 4 कारण

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईपीएल 2017 : पढिए, बैंगलोर के प्लेऑफ की रेस से बाहर होने के 4 कारण

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कैप्टन विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बैंगलोर की टीम पुणे से हारकर आखिरी 4 की रेस से बाहर हो गई है. विराट कोहली की लाख कोशिशों के बावजूद टीम पटरी पर नहीं लौट सकी. इस हार ने कप्तान को शर्मिंदा किया और फैन्स को निराश. पिछले सीजन फाइनल तक पहुंचने वाली इस टीम की हार के कई कारण रहे.

टिप्पणियां

आइए, जानते हैं इस टीम की हार के क्या हैं प्रमुख कारण-


1. शुरुआत रही खराब  
इस सीजन की शुरूआत में विराट और एबी डिविलियर्स चोटिल थे. एबी पहले दो मैच नहीं खेले जबकि विराट के मैच फिट होते होते 3 मैच निकल चुके थे. टीम में कई फेरबदल हुए. नियमित ओपनर्स तलशने के लिए उन्हें 6 मैच लग गए. नतीजा पहले 5 मैचों में बैंगलोर के सिर्फ 1 में जीत मिली.
 
2. दिग्गज ऑउट ऑफ फॉर्म
पिछली सीजन की तरह इस बार बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज फॉर्म में नहीं थे. विराट और एबी चोट से उबरकर खेल रहे थे, जबकि गेल और वॉटसन की फॉर्म टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही उनका साथ छोड़ चुकी थी. विराट ने 6 मैचों में 219, एबी ने 153 और गेल ने 152 रन ही जोड़े सके. टीम के घरेलू बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके.
 
3. बेअसर तेज गेंदबाजी
मिचेल स्टार्क के नहीं होने से टीम का तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट बहुत हल्का नजर आया. टिमाल मिल्स को खरीदने के लिए बैंगलोर ने करोड़ो खर्चे लेकिन मिल्स ने 5 मैच में 5 विकेट झटके.
 
4. इरादे की कमी
विराट की नजर में खराब प्रदर्शन का एक और कारण रहा खिलाड़ियों में इरादे की कमी, टीम एकजुट होकर सही इरादे से मैदान पर नहीं उतरी. जीत की भूख और हर कीमत पर बेहतर प्रदर्शन करने का इरादा खिलाड़ियों में इस सीजन नहीं दिखा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement